ज्ञान भंडार

लड़की ने परेशान करने पर रास्ता रोक चेताया, लड़के ने उसे जिंदा जला डाला

girl_1482721852आपसी रंजिश में एक व्यक्ति द्वारा घर में घुसकर जलाई गई टीना बंजारा (12) की इंदौर में इलाज के दौरान रविवार सुबह को मौत हो गई। आरोपी महेश सोनी निवासी भवानीसागर (30) को जेल भेज दिया है। उस पर प्राणघातक हमले का केस दर्ज है, अब हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी। परिवार में टीना तेज थी इसलिए मारा उसे …
– उज्जैैन रोड पर नई बसाहट रोड पर टीना के पिता (39) आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेचते हैं। वहीं पास में किराए के दो कमरे में ऊपर-नीचे रहते हैं।
– वृद्ध मां (80), पत्नी (36), बड़ी बेटी (13), टीना (12), छोटी बेटी (9) और पुत्र (3) के साथ हंसता-खेलता परिवार। भवानी सागर का महेश सोनी भी उसी इलाके में इसी तरह की ज्वेलरी बेचता है।
– बड़ी बहन के अनुसार, महेश सोनी एक माह से घर के फोन पर कॉल करके परेशान करता था। इस कारण टीना ने कई बार महेश को चेतावनी दी थी कि फोन करके परेशान न करे।
– फोन आने पर भी कई बार धमकी दी कि यदि अब दोबारा फोन किया तो ठीक नहीं होगा।
– 22 दिसंबर को जब टीना और बड़ी बहन पिता के साथ स्टेशन रोड स्थित नूतन स्कूल से वापस आ रही थी तब भी आरोपी महेश उन्हें रास्ते में मिल गया।
– इस पर टीना ने तुरंत पिता से कहा कि इसे समझा दो, हमें रास्ते में परेशान करता है और घर पर भी फोन करता है।
– इस पर पिता ने महेश को रोका और उसे चेताते हुए समझाया कि यह ठीक नहीं है, भविष्य में ऐसा मत करना। उनमें कहासुनी हुई। टीना ने भी उसे चेताया।
– तब आरोपी महेश ने पिता के सामने ही टीना से कहा था कि तू ज्यादा तेज चल रही है। तुझे देख लूंगा। इस पर पिता ने टीना को बहस नहीं करने की बात कही और दोनों बेटियों को लेकर वहां से चल दिया।
 
– इसके बाद रास्ते में ही दोनों को छोड़ा और खुद अपनी दुकान पर आ गया। इसके बाद घर आकर बड़ी बहन ऊपर के कमरे में चली गईं, जहां दादी, छोटा भाई और बहन थे। मां सब्जी लेने गई हुई थी।
– टीना भी बस्ता रखकर नीचे के कमरे में खड़ी थी। उसी शाम 4.45 बजे आरोपी महेश वहां से गुजरा और नीचे कमरे में टीना को अकेला देखा। इस पर वह घुसा और उससे अभद्रता करने लगा।
– इसके बाद चांटा मार उसे आग के हवाले कर दिया और फरार हो गया। जब झुलसने से टीना जोर से चिल्लाई तो ऊपर से दादी और बहन, आसपास के लोग दौड़ते हुए उसकी तरफ आए।
– तुरंत शाल ओढ़ाकर उसे बुझाया और टीना यह कहती रही कि महेश ने जला दिया। मरणासन्न स्थिति में दिए बयान में भी उसने महेश का नाम लिया।
– रविवार को टीना की इंदौर के एमवाय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने प्राणघातक हमले का केस दर्ज किया, अब हत्या की धारा 302 बढ़ाई जाएगी। इधर, आरोपी को 23 दिसंबर को गिरफ्तार जेल भेजा जा चुका है।

Related Articles

Back to top button