ज्ञान भंडार

लम्बे चेहरे वाले लोग होते है लालची, चेहरा देख के जानिए किसी का भी स्वभाव

आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा जो किसी भी व्यक्ति को देखकर उनके स्वभाव का पता लगा सकते हैं और उनके बारे में बहुत कुछ बता देते हैं। ऐसा संभव हो पाटा है उनके समुद्रशास्त्र के ज्ञान की बदौलत। जी हाँ, समुद्रशास्त्र ज्योतिष की एक ऐसी विद्या है जिसके अनुसार व्यक्ति के शरीर को देखकर उनके बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता हैं। इसी कड़ी में आज हम आपके लिए व्यक्ति के चेहरे से उनके स्वभाव का पता लगाने की जानकारी लेकर आए हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।

* चौकोर चेहरा

जिन व्यक्तियों के चेहरे का आकार चौकोर होता है, वे लोग बहुत ही ज़्यादा तेज़ और एम्बिशियस होते हैं। कईं बार अपनी महत्वाकांक्षों को पूरा करते हुए ये लोग विद्रोही भी हो जाते हैँ। ये लोग किसी पर भी बहुत आसानी से अपना इम्प्रेशन जमा लेते हैं। ये किसी भी बात को लेकर आसानी से कन्फ्यूज नहीं होते हैं।

* लॉन्ग शेप

जिन लोगों का चेहरा अधिक लंबा और पतला होता है ऐसे लोग वे शारीरिक रूप से स्ट्रांग तो होते ही है और इरादों के भी मजबूत होते है। ये लोग अपनी जिंदगी को व्यवस्थित करके चलते है।

* ओवल शेप

ओवल शेप फेस बिलकुल अंडे के अकार के जैसा दिखाई देता है जो लोग ओवल शेप फेस वाले होते है ऐसे लोगो का व्यक्तित्व बहुत ही आकर्षक होता है। ऐसे लोग अपने स्वभाव को संतुलित करके चलते है ऐसे लोग हर परिस्थिति में अपने आप को ढाल लेते है। जिन स्त्री या पुरुष का चेहरा ओवल शेप का होता है ऐसे लोग आर्टिस्टिक भी होते है कला में उनकी बहुत रुचि होती है।ओवल शेप वाले लोग शरीर से थोड़ा सा कमजोर होते है।

* गोल चेहरा

गोल और मोटे चेहरे वाले व्यक्ति दयालु और सेवाभावी होते हैं। उनकी यौन इच्छायें और कल्पनायें प्रबल होती हैं। यदि आपको जीवनभर प्यार करने वाले हमसफर की तलाश है तो ऐसे व्यक्ति आपके जीवन को प्यार से भरने के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

* आयताकार चेहरा

ये लोग दूसरों पर प्रभाव जमाने की कोशिश करते हैं लेकिन कम दबाव से। व्यापार और राजनीति में ये लोग पारंगत होते हैं। ये संतुलित स्वभाव के होते हैं और जल्दी अपना आपा नहीं खोते हैं। ये लोग महत्वाकांक्षी होते हैं लेकिन कई बार ये आलसी भी होते हैं।

* तिकोना चेहरा

इनका शरीर पतला और ये बौद्धिक सोच के धनी होते हैं। ऐसे लोग रचनात्मक होते हैं और इन्हें गुस्सा भी जल्दी आता है।

Related Articles

Back to top button