अपराधउत्तराखंडराज्य

लाखों की लूटः मोस्ट वांटेड करन और सोनू पर पुलिस ने रखा पांच-पांच हजार का इनाम

प्रेमनगर में सराफ से लाखों का सोना लूटने के मामले में फरार मोस्ट वांटेड करन शिवपुरी और सोनू यादव पर एसएसपी की ओर से पांच हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया है। आईजी अजय रौतेला ने पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार को इनाम की राशि दस हजार रुपये करने की संस्तुति की है। जबकि एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने दोनों लुटेरों पर एक लाख रुपये के इनाम का प्रस्ताव दिया है।

प्रेमनगर में सात अक्तूबर को देव ज्वेलर्स के मालिक देवेंद्र कुमार को आतंकित कर बाइक सवार बदमाशों ने लाखाें का सोना लूट लिया था। पुलिस की चेकिंग के बीच दोनों बदमाशाें ने एक घंटे में ही हरिद्वार के रास्ते प्रदेश की सीमा पार कर दी थी।

एक होटल से मिली आईडी के आधार पर यह खुलासा हुआ था कि लूट की वारदात टॉप बाइकर्स में शुमार करन शिवपुरी निवासी दून और सोनू यादव निवासी दिल्ली में अंजाम दी थी। दोनों शातिर लूटपाट के बाद दिल्ली से फ्लाइट से गोवा रवाना हो गए।

दून पुलिस भी उनकी तलाश में गोवा पहुंच गई थी, लेकिन दोनों लुटेरे चकमा देने में कामयाब हो गए थे। तब से ही पुलिस उनकी तलाश में दिन-रात एक किए हुए है। हालांकि पुलिस करन शिवपुरी से लूट का माल खरीदने वाले सराफ को पहले ही दबोच चुकी है।

इसी बीच एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने दोनों लुटेराें पर ढाई-ढाई हजार का इनाम घोषित करते हुए शासन से उन पर एक-एक लाख रुपये के पुरस्कार की संस्तुति की है। आईजी अजय रौतेला ने एसएसपी की संस्तुति पर दोनों बदमाशों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। आईजी रौतेला ने बताया कि डीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार को इन लुटेरों पर 10-10 हजार रुपये के इनाम की संस्तुति की जा रही है।

लुटेरों की तलाश में जुटा पूरा अमला
लुटेरे करन शिवपुरी और सोनू यादव की तलाश में पुलिस की कार्रवाई किसी नजीर से कम नहीं होगी। पुलिस अब तक कई लाख मोबाइल नंबरों को परखने के साथ मैनुअल आधार पर उन तक पहुंचने को पूरी ताकत झोंक चुकी है।

पुलिस अमला इनकी तलाश में अब भी लगा हुआ है। एसओजी के अलावा अलग से सीओ और दरोगाओं की टीम दोनों को दबोचने के प्रयासों में जुटी हैं। कुल मिलाकर उन्हें पकड़ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button