ज्ञान भंडार

‘लेडी सिंघम’ ने बेटियों के लिए किया ऐसा काम,

soumya-sambasivan_1476198648‘लेडी सिंघम’ ने बेटियों के लिए किया ऐसा काम किया है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। इसके लिए इन्होंने एक खास तरह का प्लान बनाया है।
स्कूल और कॉलेज जाने वाली बेटियों से छेड़छाड़ की घटनाएं रोकने को हिमाचल के सिरमौर जिले की एसपी ने नई पहल की है। एसपी सौम्या साम्बशिवन बेटियों को खास तरह का स्प्रे बनाने की ट्रेनिंग दे रही हैं। मिर्च, रिफाइंड और नेल पेंट की मदद से तैयार यह तरल पदार्थ इतना कारगर है कि एक बार स्प्रे करने पर मनचले आधे घंटे तक उसका खामियाजा भुगतते रहेंगे।
उत्पाद बनाने को सौम्या ने एक वीडियो तैयार किया है। इससे स्कूल और कॉलेज की छात्राओं को स्प्रे बनाना सिखा रही हैं। सिरमौर जिले में हर रोज स्कूल और कॉलेज छात्राओं को सड़क छाप आशिकों का सामना करना पड़ता है। 
 ऐसे में सिरमौर की एसपी ने बेटियों को खास तरह की ट्रेनिंग देने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने एक वीडियो तैयार किया है, जिसमें लाल मिर्च, काली मिर्च, रिफाइंड ऑयल और नेल पेंट रिमूवर की मदद से एक बेहद कारगर उत्पाद तैयार करना सिखाया जा रहा है। 
स्प्रे बनाने की ट्रेनिंग एसपी खुद जिले के हाईस्कूल से डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को देंगी। सौम्या ने बताया कि वह कॉलेजों में जाकर वीडियो दिखाकर मिर्च स्प्रे बनाना सिखाएंगी। 
 
 
 
 
 

Related Articles

Back to top button