ज्ञान भंडार

लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी CBI को सौंप दें : प्रेम कुमार

prem-kumar1111पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार में बढ़ते अपराध को रोक पाने में नीतीश सरकार सफल नहीं हो रही है. आम जनता में भय घर करता जा रहा है और पुलिस अब चोरी की घटनाओं का खुलासा नहीं कर पा रही है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी जवाबदेही से मुक्त होने के लिए घटना की जांच की सीबीआई से कराने की अनुशंसा कर रहे हैं. इससे तो अच्छा होगा कि सीएम राज्य की कानून- व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी सीबीआई को दे दें.

प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार में बैंक डकैती का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. हत्या, अपहरण, चौरी और डकैती की घटनाएं आम हो गई है. राज्य सरकार राज्य में अपराध पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से नाकाम है. उन्होंने भगवान महावीर की पुरानी मूर्ति की चोरी का पता अब तक नहीं लग पाया है.

उधर बैंक लूट की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस मुख्यालय ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. जिला पुलिस को हिदायत की गई है कि इस संबंध में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं नहीं की जाएगी. बैंक लूट हुई तो संबंधित क्षेत्र के थानेदार के साथ ही वहां के सर्किल इंस्पेक्टर और डीएसपी जिम्मेदार होंगे. इन अधिकारियों के खिलाफ सश्त कार्रवाई की जाएगी.

लॉ एंड ऑर्डर के एडीजी आलोक राज ने कहा कि बैंक लूट की घटनाओं को रोकने के लिए जिला पुलिस को निर्देश दिया गया है. इसके बावजूद लूट होती है तो इलाके के पुलिस अफर जिम्मेदार होंगे.

हाल के दिनों में कई जिलों में बैंक लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया है. नालंदा, सीवान, वैशाली और मोतिहारी में बैंक लूट की घटनाओं को अंजाम दिया दिया है.

 

Related Articles

Back to top button