ज्ञान भंडार

विंड चाइम से घर में आती है सकारात्मकता, जानिए फेंगशुई के नियम

वास्तु और फेंगशुई में कई ऐसी चीजें बताई गई हैं जिनके इस्तेमाल से जीवन में सकारात्मकता लाते हुए कई परेशानियों को दूर किया जा सकता है। ऐसी ही एक चीज हैं विंड चाइम जिसे घर में डेकोरेशन के लिए लगाया जाता हैं। लेकिन इसे अगर फेंगशुई के नियम के अनुसार लगाया जाए तो आपकी मनोकामनाओं की पूर्ती हो सकती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि विंड चाइम को कहां लगाने से कौनसी मनोकामना पूर्ण होगी। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए

अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए उनके उत्तरमुखी बेडरूम में मेटल का विंड चाइम लगाएं। इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और परीक्षा में अच्छे अंक आएंगे।

संतान प्राप्ति के लिए

यदि आप संतान प्राप्ति के लिए विंड चाइम लगाना चाहते हैं, तो घर के पश्‍चिम दिशा में हॉलो मेटल का विंड चाइम लगाएं। इससे सकारात्मक परिणाम मिलता है।

सौभाग्य वृद्धि के लिए

सौभाग्य वृद्धि के लिए मेटल से बना 6 छड़ों वाला विंड चाइम ड्रॉइंग रूम में उत्तर-पश्‍चिम दिशा के कोने में लगाएं।

प्रसिद्धि के लिए

समाज में मान-प्रतिष्ठा पाने के लिए घर के दक्षिण-पश्‍चिम दिशा में क्रिस्टल या सिरामिक से बना 2 या 9 छड़वाला विंड चाइम लगाएं।

शांति के लिए

घर का माहौल शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए मेटल से बने विंड चाइम को घर के पश्‍चिम याउत्तर-पश्‍चिम दिशा में लगाएं। इससे निकलनेवाली ची एनर्जी (सकारात्मक ऊर्जा) से घर का वातावरण शांतिमय बना रहता है।

Related Articles

Back to top button