पर्यटन

विदेश जाना है तो कनाडा जाये, यहाँ है घूमने की 5 खूबसूरत जगहें…

आज हमारे देश के कई भारतीय बाहर विदेशों में रह रहे हैं और इन जगहों में एक कनाडा भी है जहां भारतियों का एक बड़ा समूह रहता हैं। कनाडा अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता हैं जो कि साफ़-सफाई और सुंदरता के लिए जाना जाता हैं। आज हम आपके लिए कनाडा की कुछ ऐसी ही जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जो अपनी खूबसूरती से सैलानियों का दिल जीत लेती हैं। इन जगहों को जानकर ही आपके मन में भी यहां घूमने की चाहत उठने लगेगी। तो आइये जानते हैं कनाडा की प्रसिद्द जगहों के बारे में।

नियाग्रा फॉल्स
विश्वभर में फेमस नियाग्रा फॉल्स “हनीमून कैपिटल ऑफ दि वर्ल्ड” के नाम से जाना जाता है। ऊंची पहाड़ियों से गिरता पानी इस जगह की खूबसूरती को चार चांद लगा देता है। रात के वक्त इस जगह को देखने का एक अलग ही मजा है। पानी के बहते ऊंचे झरनों के साथ यहां के रेस्टोरेंट्स में खाना खाने का मजा दोगुना हो जाता है।

प्रिंस एडवर्ड आइलैंड
प्रिंस एडवर्ड आइलैंड को इसके रेतीले समुद्र तटों और लाल चट्टानों के लिए लोग दूर-दूर से देखने आते हैं। यहां की शाम के लोग दीवाने हैं। शाम के वक्त डूबते सूरज के साथ बीच पर स्विमिंग करने का एक अलग एहसास आपको कहीं और नहीं मिलेगा।

क्यूबेक शहर
क्यूबेक शहर कनाडा के सबसे पुराने शहरों में से एक है। इसकी अलग और संरक्षित वास्तुकला पर्यटकों को अपनी तरफ खींचती है। यहां जाकर फ्रांसीसी विरासत को महसूस किया जा सकता है। जी हां यहां की अधिकतर बिल्डिंग्स फ्रांस के इंटीरियर के हिसाब से बनी हुई हैं।

नेशनल पार्क ऑफ कनाडा
उत्तरी अमेरिका में कनाडा तट पर स्थित यह नेशनल पार्क अपनी खूबसूरत पहाड़ियों के लिए फेमस है। इस धरती को स्वर्ग से कम नहीं कहा जा सकता। यहां की पहाड़ियों की खूबसूरती देख यूनेस्को ने इस जगह को वर्ल्ड हेरिटेज साइट घोषित किया हुआ है।

केप ब्रेटन
केप ब्रेटन द्वीप उत्तरी अमेरिका के तट पर स्थित एक द्वीप है। यह अपने सुंदर रास्तों के लिए दूर-दूर तक मशहूर है। यह जगह अपने स्वादिष्ट क्रेपस डिश के लिए भी दुनिया भर में फेमस है। यहां के निवासी खासतौर पर इस जगह वीकेंड पर गुड फूड एंजॉय करने के लिए आते हैं।

Related Articles

Back to top button