अपराध

विदेश में नौकरी के नाम पर 90 हजार रुपये ठगे

लक्सर: मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से 90 हजार रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। आरोपी ने युवक को टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेज दिया, लेकिन नौकरी नहीं मिलने पर युवक किसी प्रकार वहां से लौट सका। पीड़ित युवक की ओर से आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।विदेश में नौकरी के नाम पर 90 हजार रुपये ठगे

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासी युवक आरिफ अली पुत्र शमशाद ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसे नौकरी की तलाश थी। इस दौरान उसका संपर्क कोतवाली क्षेत्र के लक्सर गांव निवासी उस्मान पुत्र इरशाद से हुआ। बकौल आरिफ उस्मान ने उसे बताया कि उसकी जान-पहचान मलेशिया में है, वह चाहे तो उसकी नौकरी मलेशिया में लगवा सकता है। इसके लिए उसने 90 हजार रुपये की मांग की। उस्मान की बातों पर विश्वास करते हुए आरिफ ने उसे 90 हजार रुपये दे दिये।

आरिफ के अनुसार आरोपी ने उसे 30 अक्टूबर को मलेशिया का वीजा दिया, जिसके बाद वह मलेशिया चला गया। आरोप है कि उस्मान की ओर से उसे नौकरी दिलाने का वादा किया गया था पर, वहां जाकर उसे कहीं नौकरी नहीं मिली। मलेशिया जाकर उसे पता चला कि उसे जो वीजा दिया गया था, वह दरअसल टूरिस्ट वीजा था, वर्किंग वीजा नहीं। बड़ी मशक्कत के बाद वह किसी प्रकार अपने देश लौट सका। इसके बाद उसने उस्मान से संपर्क कर पैसे वापस मांगे, लेकिन आरोपी ने उसके साथ बदसलूकी करते हुए पैसे लौटाने से साफ इन्कार कर दिया, जिस पर उसे ठगे जाने का अहसास हुआ। आरिफ ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले में तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी उस्मान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली निरीक्षक टीएस राणा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button