स्पोर्ट्स

विराट कोहली का बड़ा ख़ुलासा: ये 2 दो खिलाड़ी इंग्लैंड में भारत को जिताएंगे वनडे सीरीज

टीम इंडिया यूके के दौरे के लिए रवाना हो चुकी हैं. भारत की टीम इंग्लैंड दौरे पर 3 वनडे, 3 टी-ट्वेटी और 5 टेस्ट मैचो की सीरीज खेलेगी. वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड दौरे पर 5 मैचो की वनडे सीरीज खेल रहे हैं. इस सीरीज में मेजबान इंग्लैंड में दबदबा कायम करते हुए 4-0 की अजय बढ़त बनाई हुई हैं. हालाँकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भरोसा है कि टीम की गेंदबाज़ी में दो एक्स-फैक्टर है जो टीम को सीरीज जिताएंगे.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 वनडे मैचो की सीरीज में अब तक इंग्लैंड ने तीनों ही विभागों में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफ़ा रौंदा हैं. इंग्लैंड की बल्लेबाज़ वर्तमान में अपने शिखर हैं. वनडे सीरीज के दौरान इंग्लैंड में वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए 481 रन भी बनायें थे.

कप्तान कोहली को टीम की गेंदबाज़ी पर है भरोसा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को यूके दौरे के लिए रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि दोनों छोर से नए गेंद के नियम के कारण गेंदबाज़ी के लिए परेशानी बढ़ गई हैं. लेकिन उन्हें अपनी टीम पर काफी भरोसा है. कोहली केवल गति पर भरोसा नहीं करते हैं टीम में दो विश्व स्तरीय कलाई स्पिनर भी हैं. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों स्पिनरों में फ्लैट विकेट पर भी अच्छी गेंदबाज़ी के साथ-साथ विकेट लेने की क्षमता हैं.

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान इंग्लैंड की फ्लैट पिच के बारे में कहा, “मुझे नहीं लगता कि ये पिच पर निर्भर है. ये तो एक समय की बात है हम सब जानते हैं कि पिच का स्वभाव बदलता रहता है. जैसे कि गर्म और सूखा पिच का हमें सामना करना पड़ा तो लेकिन इन सभी के बीच गेंदबाजों के साथ मैं सहमत हूँ, गेंदबाजों के लिहाज से देखे तो नई गेंद से हम अटैकिंग क्रिकेट पर ध्यान देंगे.”

“वनडे क्रिकेट में हमें एक नई सफेद गेंद मिलती है. उसमें हमें पारी के आधे टाइम बाद रिवर्स स्विंग होने से संदेश मिल जाता है. जोकि बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होता है. सच कहूँ तो मुझे भी लगता है, कि गेंदबाजों के लिए भी कठिन होगी. हमारे पास दो कलाई स्पिनर हैं जो मध्य के ओवरों में अपना काम करेंगे. सभी टीमों के पास हमारी तरह कलाई स्पिनर नहीं है. ये दोनों हमारे लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे.”

Related Articles

Back to top button