Political News - राजनीतिफीचर्ड

वेंकैया नायडू 11 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे

नई दिल्ली: आज हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में वेंकैया नायडू ने भारी जीत दर्ज की है. वेंकैया नायडू को कुल 516 मत मिले है. वही उनके सामने खड़े गोपाल कृष्ण गांधी को 244 मत मिले, जिसमे वेंकैया नायडू यह चुनाव जीतकर आये है. उनके चुनाव जितने पर उनके गांव सहित पुरे देश में जश्न का माहौल है. ऐसे में अब 11 अगस्त को वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे.

यदि प्रकृति प्रेमी हैं तो इन 10 खूबसूरत जगहों को जरूर देखें…

वेंकैया नायडू 11 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति पद की शपथ के लिए 11 अगस्त को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जायेगा, जिसमे देश के तमाम बड़े राजनेता शामिल हो सकते है. वेंकैया नायडू के चुनाव जितने पर पैतृक गांव नेल्लोर में जहा पठाखे फोड़े जा रहे है, मिठाईया बांटी जा रही है. वही नाच गाने के साथ इस जश्न को मनाया जा रहा है. वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित दिल्ली और उत्तर भारत में वेंकैया नायडू के चुनाव जितने पर जश्न मनाया जा रहा है. 

हरियाणा की मुस्लिम महिलाओं ने ट्रंप को भेजी राखी,कहा- आप हमारे बड़े भाई हो,रक्षा करना

पीएम मोदी ने भी वेंकैया को बधाई दी है. पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के साथ काम करने को एक अच्छा अनुभव बताया. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि वेंकैया नायडू राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भागीदारी निभाएंगे. उनके साथ काम करने की यादे अब भी ताजा है. मौजूदा एनडीए सरकार ने उपराष्ट्रपति चुनाव में वेंकैया नायडू को मैदान में उतारा था. वही विपक्ष से गोपाल कृष्ण गांधी मैदान में थे. आज हुए मतदान में 785 में से 771 सांसदों ने मतदान किया था. जिसमे वेंकैया नायडू ने भारी जीत दर्ज की है. इसके साथ ही वे देश के 13वे उपराष्ट्रपति के रूप में चुन लिए गए है. 

Related Articles

Back to top button