अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

व्हाइट हाउस जाएं या ट्रंप टॉवर का सुरक्षाा खर्च उठाएं मेलेनिया ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिका में करीब 2.5 लाख लोगों ने पिटीशन साइन कर मांग की है कि मेलानिया ट्रंप या तो व्हाइट हाउस में शिफ्ट हो जाएं या अपनी ट्रंप टॉवर की सुरक्षा पर आने वाले खर्च को खुद वहन करें। गौरतलब हैं कि प्रथम महिला वर्तमान में ट्रंप टॉवर में अमेरिकी राष्ट्रपति से अलग रह रही हैं।व्हाइट हाउस जाएं या ट्रंप टॉवर का सुरक्षाा खर्च उठाएं मेलेनिया ट्रंप

न्यूयॉर्प पुलिस ने कॉग्रेस के न्यूयॉर्क डेलिगेशन के सदस्यों को भेजे गए एक पत्र में लिखा है कि मेलेनिया अपन बेटे के साथ ट्रंप टॉवर में रह रही हैं। उनकी सुरक्षा में कर दाताओं के पैसे के रोजाना करीब एक लाख 27 हजार से लेकर एक लाख 46 हजार डॉलर तक खर्च हो रहे हैं।

याचिका में कहा गया है कि अमेरिकी करदाताओं के पैसों से न्यूयॉर्क सिटी में स्थित ट्रंप टॉवर में प्रथम महिला की सुरक्षा के लिए अत्यधिक भुगतान किया जा रहा है। राष्ट्रीय ऋण को कम करने में यह खर्च कोई सकारात्मक नतीजा नहीं दे रहा है। लिहाजा इसे बंद किया जाना चाहिए।

अब इस याचिका को यूएस सीनेट और सीनेटर बर्नी सैंडर्स और एलिजाबेथ वारेन को भेजा जाएगा। याचिका के लिए 1.5 लाख सिग्नेचर का लक्ष्य रखा गया था। इस पर हस्ताक्षर करने वाले लोगों ने ट्रंप परिवार जीवन शैली के अत्यधिक खर्च की निंदा की।

व्योईंगिंग के जोड़ी क्यूसनेल ने लिखा कि अगर मेलेनिया अपने पति से अलग रहने का चुनाव करती है, तो अमेरिकी करदाता को उसका पैसा नहीं भरना चाहिए। वे अलग रहने भारी-भरकम खर्च को खुद उठा सकती हैं।

करदाताओं ने एक पूरी तरह से स्वीकार्य घर (व्हाइट हाउस) मुहैया कराया है, जो सभी पूर्व राष्ट्रपति की जरूरतों को पूरा कर चुका है। एक और हस्ताक्षरकर्ता, लिन सीगल ने लिखा कि हर फर्स्ट लेडी व्हाइट हाउस में रह चुकी हैं। हमने ट्रंप के गोल्फ ट्रिप के लिए पर्याप्त भुगतान किया है।

 

Related Articles

Back to top button