राष्ट्रीयव्यापार

व्हाट्सऐप के चीफ बिजनेस ऑफिसर नीरज अरोड़ा ने अपना इस्तीफा देने का किया ऐलान

नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप के चीफ बिजनेस ऑफिसर नीरज अरोड़ा ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। इसकी जानकारी नीरज अरोड़ा ने खुद अपने फेसबुक वॉल पर दी है। अरोड़ा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ‘ अब आगे बढ़ने का समय आ गया है। मुझे उम्मीद है कि व्हाट्सऐप अपनी सिक्योरिटी, इस्तेमाल करने में सरल और एक विश्वसनीय संचार ऐप के रूप में सदा बना रहेगा। व्हाट्सऐप की टीम के साथ काम करने मेरे लिए गर्व की बात है।’ अरोड़ा ने व्हाट्सऐप ज्वाइन करने से पहले गूगल में काम कर चुके हैं। बता दें कि अरोड़ा को लेकर पिछले कई महीनों से खबरें चल रही हैं कि वे व्हाट्सऐप के सीईओ बन सकते हैं, हालांकि इन सब रिपोर्ट पर विराम लगाते हुए उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

आपको याद दिला दें कि नीरज अरोड़ा ने साल 2011 में व्हाट्सऐप में ज्वाइन किया था। इनकी देखरेख में ही फेसबुक ने व्हाट्सऐप को 19 अरब डॉलर में खरीदा था। अरोड़ा ने आईआईटी दिल्ली से अपनी पढ़ाई की है। नीरज से पहले इसी साल मई में WhatsApp के सीईओ जान कौम (Jan Koum) ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है। इसकी जानकारी कौम ने भी अपने फेसबुक पोस्ट पर दी है। व्हाट्सऐप के सीईओ के पद के अलावा जान कौम ने फेसबुक के एक टीम से भी अलविदा बोला था। कौम के फेसबुक पोस्ट पर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कमेंट में कहा था कि उन्हें कौम की कमी खलेगी।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही व्हाट्सऐप ने अभिजीत बोस को भारत प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा की है। व्हाट्सऐप के बयान के मुताबिक, बोस अगले साल की शुरुआत में कंपनी से जुड़ेंगे। वह कैलिफोर्निया से बाहर गुड़गांव में एक नई टीम बनाएंगे। कंपनी के सीओओ (मुख्य परिचालन अधिकारी) मैट इडेमा ने कहा कि व्हाट्सएप भारत के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। हम ऐसे उत्पाद तैयार करने के लिए उत्साहित हैं, जो लोगों को एक-दूसरे से संपर्क करने में मददगार होने के साथ भारत की तेजी से बढ़ रही डिजिटल अर्थव्यवस्था को समर्थन देता हो।

Related Articles

Back to top button