Uncategorized

शनिवार को नहीं करें ये काम, शनिदेव हो सकते है नाराज

नई दिल्ली: शनि देवता कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। उन्हें न्याय का देवता माना जाता है। बुरा कर्म करने वालों से वह रुष्ट हो जाते हैं और फिर उन्हें सजा देते हैं। शनिवार शनि देव का दिन माना जाता है। ज्योतिष के मुताबिक शनिवार को कुछ काम नहीं करने चाहिए। अगर ये काम किए गए आपका शनि ग्रह कमजोर हो सकता है।

1- लोहे को शनि की धातु माना गया है। शनिवार को लोहे की कोई वस्तु घर में नहीं लानी चाहिए। इस दिन लोहे से बनी वस्तुओं का दान करना शुभ माना गया है।

2- शनिवार के दिन काले उड़द की दाल न खरीदें। शनिवार के दिन उड़द की दाल की खिचड़ी का दान करना चाहिए।

3-शनिवार के दिन सरसों का तेल भी घर में नहीं लाना चाहिए। इस दिन सरसों के तेल का दान करना चाहिए। शनिवार को शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल से शनिदेव का अभिषेक करें।

4-शनिवार के दिन जूते-चप्पल नहीं खरीदने चाहिए। जूते – चप्पल इस दिन किसी को भेंट भी नहीं करने चाहिए। ऐसा करने से आपको असफलता मिलती है। शनिवार को किसी जरुरत मंद व्यक्ति को जूते-चप्पल दान करने से शनि दोष दूर होता है।

5- शनिवार के दिन या किसी भी दिन भूलकर भी किसी गरीब या कमजोर व्यक्ति का अपमान न करें। शनि देवता न्याय के देवता और वह उनको दंडित करत हैं जो लोग कमजोर या निर्धन लोगों का अपमान करते हैं।

Related Articles

Back to top button