अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

शरीफ और उनके बच्चों पर भ्रष्टाचार के चार मामले दर्ज करने की तैयारी

पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल किए गए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके बच्चों के साथ-साथ वित्त मंत्री इशहाक डार के खिलाफ भी शिकंजा कसना शुरू हो चुका है।
शरीफ और उनके बच्चों पर भ्रष्टाचार के चार मामले दर्ज करने की तैयारीदरअसल पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी शाखा इन सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार के चार मामले दर्ज करने की योजना बना रही है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) के अध्यक्ष कमर जमां चौधरी ने कहा कि पनामा पेपर्स के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को उसी रूप में पूरी जवाबदेही के साथ लागू किया जाएगा।

सिरसा डेरे से 7 हजार भक्त निकाले, महिलाएं बोलीं, हमें लाल चुन्नी लेकर बुलाया था

बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने 28 जुलाई को 67 वर्षीय शरीफ को प्रधानमंत्री पद छोड़ने का आदेश दिया था। इसके साथ ही उनके और उनके बच्चों के खिलाफ पनामा पेपर्स मामले में भ्रष्टाचार के मामले भी दर्ज करने का आदेश दिया था।

एक वरिष्ठ नैब अधिकारी ने बताया कि नैब ने निर्णय लिया है कि 2 सितंबर को ईद-उल-अजहा मनाए जाने के बाद शरीफ, उनके बच्चों और डार के खिलाफ भ्रष्टाचार के चार मामले दर्ज किए जाएंगे।

सर्वोच्च न्यायालय ने मामले दर्ज करने के लिए छह हफ्तों की समयसीमा दी थी जो कि 11 सितंबर को खत्म होने वाली है। अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज करने के लिए शरीफ, उनके बेटों हुसैन और हसन नवाज, उनकी बेटी मरियम नवाज और इशहाक डार द्वारा संयुक्त जांच टीम के समक्ष दर्ज कराए गए बयानों को नैब द्वारा आधार बनाया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button