जीवनशैली

शरीर के इन हिस्सों में ज्यादा है फैट तो बिल्कुल न ले टेंशन

थोड़ा सा वजन बढ़ते ही लड़कियां झट से जिम जाना शुरू कर देती हैं। हालांकि लड़कियों का ऐसा करना खुद की वजह से कम बल्कि दूसरों की वजह से ज्यादा होता है। अगर कोई भी दोस्त या फिर सहकर्मी लड़की को दो से तीन बार वजन बढ़ने के लिए टोक देता है तो लड़कियां कॉन्शियस हो जाती हैं जिस वजह से वजन कम करने लिए जिम जाने लगती है। शरीर के इन हिस्सों में ज्यादा है फैट तो बिल्कुल न ले टेंशन
लेकिन अगर आपके शरीर के इन हिस्सों में ज्यादा फैट बढ़ रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं।

कमर के ऊपर वाले हिस्से में बल पड़ना
लड़कियों के कमर के ऊपर वाले हिस्से में बल पड़ने लगते हैं। अगर आपके साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है तो घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि किसी भी सेहतमंद इंसान में इस जगह पर फैट का आना आम बात है।

ब्रेस्ट के साइड में फैट बढ़ना 
ब्रा को पहने के बाद कंधे के नीचे वाला हिस्सा उठा हुआ दिखता है ऐसा वहां पर जमा हुए फैट की वजह से होता है। ये एक आम बात है इससे घबराए नहीं।

नाभि के नीचे वाले हिस्से का उठा होना
नाभि के नीचे वाले हिस्सा ज्यादातर लड़कियों का उठा हुआ होता है। कुछ जानकारों का कहना है कि ऐसा कोर्टिसोल हार्मोन की वजह से होता है इसलिए इस हिस्से के उठा होने पर परेशान न हो हां अगर बहुत ज्यादा उठा है तो डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

गालों का मोटा होना
पिचके गाल किसी को भी पसंद नहीं होते। यहां तक की बहुत सारे लोग ऐसे गाल पाना चाहते हैं क्योंकि गोलमटोल गाल से न केवल आपका चेहरा भरा हुआ लगता है बल्कि चेहरे की सुंदरता और भी बढ़ जाती है।

Related Articles

Back to top button