फीचर्डराष्ट्रीय

शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में कल फैसला नहीं सुनाएगा SC

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फिलहाल सोमवार को सुप्रीम कोर्ट कोई फैसला नहीं सुनाएगा। इस मामले में शशिकला सह आरोपी हैं। इस मामले को कोर्ट की सूची में फिलहाल शामिल नहीं किया गया है

नई दिल्ली । शशिकला के लिए तमिलनाडु की सत्ता की कुर्सी तक पहुंचने की राह आसान नहीं लग रही है। पन्नीरसेल्वम की ओर से मिल रहे झटके के बाद न्यायपालिका से भी शशिकला को निराशा हाथ लग सकती है क्योंकि शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सोमवार को आने की उम्मीद कम ही है। दरअसल सोमवार के लिए जारी कोर्ट की सूची में शशिकला का मामला शामिल ही नहीं किया गया है। लिहाजा उनके लिए सत्ता तक पहुंचने का इंतजार कुछ और लंबा हो सकता है।

शशिकला के राजनीतिक भविष्य पर होगा कोर्ट के फैसले का असर

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से फैसले में हो रही देरी का असर साफतौर पर शशिकला के राजनीतिक भविष्य पर भी दिखाई दे रहा है। यहां पर ध्यान देने वाली बात यह भी है कि राज्य की बागड़ाेर फिलहाल कार्यकारी मुख्यमंत्री पन्नीरसेलवम के हाथों में हैं। वह शशिकला को सीएम बनाने के लिए अपने पद से न सिर्फ इस्तीफा दे चुके हैं बल्कि उनका इस्तीफा राज्यपाल द्वारा मंजूर भी किया जा चुका है। लेकिन इसके बाद राज्य में उठे सियासी बवाल पर अभी तक राज्यपाल ने चुप्पी साध रखी है।

पन्नीरसेलवम ज्यादा मजबूत

सरकार बनाने को लेकर पन्नीरसेलवम और शशिकला दोनों ही अपने पास बहुमत होने की बात कह रहे हैं। पन्नीरसेलवम का कहना है कि वह सदन में अपना बहुमत आसानी से साबित कर देंगे, यदि ऐसा करने के लिए राज्यपाल उन्हें कहेंगे। लेकिन राज्यपाल की तरफ से इस बाबत कोई कदम अभी तक नहीं बढ़ाया गया है। माना जा रहा है कि वह भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। मौजूदा समय में तमिलनाडु की सियासत में पन्नीरसेलवम शशिकला से ज्यादा मजबूत दिखाई दे रहे हैं। उनको चार सांसदों और राज्य के शिक्षा मंत्री का साथ मिला है।

शशिकला पर फैसला रिजर्व

गौरतलब है कि पिछले वर्ष आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व जस्टिस पीसी घोष और जस्टिस अमिताभ रॉय ने फैसला रिजर्व कर लिया था। उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि इसका एलान फरवरी के दूसरे सप्ताह में किया जा सकता है। इस मामले में शशिकला जहां सह आरोपी हैं वहीं राज्य की पूर्व सीएम जयललिता को मुख्य अभियुक्त बनाया गया था।

फैसला आने की उम्मीद नहीं

लेकिन सोमवार की सूची में इस मामले के न होने से शशिकला का इंतजार लंबा होता जा रहा है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट की कॉज लिस्ट में इस मामले की सुनवाई कर रहे एक जज का नाम ही शामिल नहीं किया गया है। जिससे उनके छुट्टी पर होने की संभावना ज्यादा लग रही है। कॉज लिस्ट में शशिकला का मामला न होने का मतलब है कि सोमवार को उस पर कोई फैसला आने की उम्मीद नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button