ज्ञान भंडार

शिमला ग्रामीण क्षेत्र को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की सौगात

virbhadra-singh-5610b68a48b04_exlमुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शनिवार को शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रका दौरा कर करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। नेरी पंचायत में 21 लाख से निर्मित उठाऊ सिंचाई आपूर्ति योजना तथा इसी पंचायत के न्यून, भाको, करियाली, भूंग बस्तियों की पेयजल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 22 लाख की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का लोकार्पण किया।

1.12 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रामपुरी-क्योंथल भवन और 1.41 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोहबाग की आधारशिलाएं रखीं। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स मौजूद रहीं। गवाही-कलां में एक जनसभा में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में विकास के अनेक आयाम स्थापित किए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 16 मील में डिग्री काॅलेज खोलने पर विचार कर रही है। कहा कि 105 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का कार्य प्रगति पर है। प्राथमिक स्कूल गवाही-कलां को स्तरोन्नत करने, कोहबाग से स्वास्थ्य उपकेंद्र को रंगोल स्थानांतरित करने, वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कोहबाग में बहुउद्देशीय हॉल बनाने तथा ऊपरला सनोग को अपग्रेड करने की घोषणा की।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए स्कूलों को सात हजार रुपये देने की घोषणा भी की। इस मौके पर पूर्व विधायक सोहन लाल, औद्योगिक विकास निगम निदेशक मंडल के सदस्य पीके शर्मा, महिला कल्याण बोर्ड की सदस्य एवं शकराह पंचायत की प्रधान कविता कंवर, नेरी के प्रधान देवेंद्र ठाकुर, गवाही-कलां विकास मंच के प्रधान जगदीश कुमार, शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष चंद्रशेखर, ब्लॉक कांग्रेस समिति के क्षेत्रीय प्रभारी महेश वर्मा, शिमला ग्रामीण महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनीता शर्मा मौजूद रहे।

रामपुरी क्योंथल में अगले सत्र से शुरू होंगी वाणिज्य कक्षाएं- मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मशोबरा विकास खंड के रामपुरी क्योंथल में स्थानीय मेले के समापन समारोह के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुरी क्योंथल में आगामी शैक्षणिक सत्र से वाणिज्य कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को अपनी ऐच्छिक निधि से 21000 रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की।

उन्होंने गवाही-कलां कूहल को तीन माह के भीतर पुर्न बहाल करने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर रामपुरी क्योंथल ग्राम पंचायत की प्रधान मधु शर्मा, उप प्रधान राम लाल ठाकुर, लाल चंद शर्मा, प्रदीप वर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button