उत्तर प्रदेशलखनऊ

‘शिवपाल’ के बेटे ‘टीपू यादव’ की मां ने 2 और बच्चियों को दिया जन्म

यूपी के उन्नाव में एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया। पहला बच्चा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस पर पैदा हुआ जब कि 2 बच्चों ने उन्नाव स्वास्थ्य केंद्र में जन्म लिया।
 
उन्नाव स्वास्थ्य केंद्र में उस समय भीड़ लग गई जब लोगों को पता चला कि ‘शिवपाल’ के बेटे ‘टीपू’ ने एक्सप्रेसवे पर जन्म लिया है। उन्नाव बांगरमऊ के ग्राम भौंरा निवासी शिवपाल सिंह यादव की पत्नी मीरा यादव ने एक्सप्रेस वे पर बेटे को जन्म देने के बाद स्वास्थ्य केंद्र में दो अन्य बच्चियों को जन्म दिया।  
जानें क्या है पूरा मामला…

लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर बनाई गई हवाई पट्टी पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया। एक्सप्रेस वे पर बेटे के जन्म से खुश पिता शिवपाल ने उसे टीपू नाम दिया। पिता शिवपाल का कहना है कि एक्सप्रेस वे की सौगात पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दी थी।

लोग अखिलेश यादव को प्यार से टीपू बुलाते हैं, इसी से बेटे का नाम टीपू रखा है। एक्सप्रेस वे पर बेटे को जन्म देने वाली महिला ने स्वास्थ्य केंद्र में दो अन्य बच्चियों को भी जन्म दिया।  अस्पताल में जच्चा बच्चा की हालत सामान्य है। उन्नाव बांगरमऊ क्षेत्र के ग्राम हयातनगर भौंरा निवासी शिवपाल सिंह यादव की पत्नी मीरा यादव को शुक्रवार सुबह प्रसव पीड़ा शुरू हुई। शिवपाल निजी वाहन से पत्नी को एक्सप्रेस वे से लखनऊ ले जा रहे थे।  एक्सप्रेस वे पर खंभौली गांव के निकट हवाई पट्टी पर मीरा ने वाहन में ही एक बच्चे को जन्म दिया।

लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर ही बच्चे का जन्म होने से शिवपाल पत्नी को बांगरमऊ स्वास्थ्य केंद्र लेकर आ गए। यहां कुछ देर बाद मीरा ने दो बच्चियों को भी जन्म दिया। स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों के अनुसार जच्चा बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। बच्चों का वजन औसत है। पिता शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि उनके तीन साल की बेटी पहले से है।  पहले लड़के का जन्म एक्सप्रेस वे पर हुआ है। इसी खुशी में उन्होंने उसे टीपू नाम दिया है। शिवपाल ने  बताया कि बच्चे को प्यार से टीपू बुलाया जाएगा, उसका नाम अखिलेश यादव होगा।

Related Articles

Back to top button