ज्ञान भंडार

श्रीनगर में कुरान के पन्ने सड़क पर मिलने पर बवाल

curfew-in-srinagar-562476f4920c4_exlstस्तक टाइम्स/एजेंसी -जम्मू : रंगपोरा इलाके के पारे मुहल्ला में कुरान के कुछ पन्ने सड़क पर बिखरे पाए जाने के बाद रविवार को जमकर बवाल हुआ। गुस्साए लोग सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इस दौरान उन्होंने सुरक्षा बलों पर पत्थर बरसाए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। आंसू गैस के गोले भी दागे गए। इससे काफी देर तक इलाके में तनाव बना रहा।

रंगपोरा इलाके में शनिवार की रात कुछ लोगों को सड़क पर कुरान के कुछ पन्ने गिरे मिले। रात में ही कुछ लोग एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया।

सूचना पाकर पहुंचे जकूरा थाने के एसएचओ ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और कुरान के पन्ने ले लिए। रविवार की सुबह रंगपोरा मस्जिद के मौलवी ने लोगों से घरों से बाहर निकलकर विरोध प्रदर्शन करने की अपील की।

इसके बाद लोग सड़क पर उतर आए और इलाही बाग चौराहे पर पहुंचकर दरगाह रोड पर प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने रास्ता जाम कर दिया। इस दौरान गुस्साए लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इससे काफी देर तक वहां तनाव की स्थिति बनी रही।

 

Related Articles

Back to top button