उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

सपा के सांसद आजम खां के घर के गेट पर लगा अदालत की नोटिसों का अंबार

रामपुर । जमीन कब्जाने, मकान तोड़ने, हत्या, चोरी, डकैती आदि आरोपों में फंसे समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के घर पर अब अदालती नोटिसों का अंबार लग गया है। पुलिस ने उनके आवास के मुख्य गेट पर दर्जनभर नोटिस चस्पा कर दिए हैं। सोमवार की रात भी उनके घर पर गंज थाने की पुलिस ने उनके साथ ही उनकी पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा और बेटे विधायक अब्दुल्ला के नाम से नोटिस चस्पा किए।

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के खिलाफ पिछले ढाई माह से लगातार मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं, जबकि पहले से भी उनके खिलाफ कई मुकदमे अदालत में विचाराधीन हैं। मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से संबंधित 30 मुकदमे ढाई महीने के अंदर दर्ज हुए हैं। दस मुकदमे पहले से ही राजस्व परिषद में विचाराधीन हैं। अदालतों में भी अब सुनवाई शुरू हो चुकी है। आजम के बेटे अब्दुल्ला की उम्र को लेकर भी विवाद है। इस मामले में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने इसी साल जनवरी में आजम, उनकी पत्नी और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में अदालत ने तीनों के खिलाफ समन जारी कर दिए हैं।

गंज कोतवाल रामवीर सिंह ने बताया कि सोमवार रात तीनों के समन और आजम के आवास के मुख्य गेट पर चस्पा कर दिए गए। इन तीनों में से कोई भी मौजूद नहीं था। इसलिए गेट पर चस्पा कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले आजम और अब्दुल्ला को एसपी की तरफ से भी नोटिस जारी किए गए थे, जिसमें कहा गया था कि उनके साथ जो सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं, वह उन्हें साथ लेकर नहीं चलते हैं। इसके अलावा आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भी उनके घर पर नोटिस चस्पा किए गए थे। राजस्व परिषद के नोटिस भी गेट पर लगे हैं। उनके गेट को देखने से लगता है कि जैसे यह गेट न होकर नोटिस चस्पा करने का बोर्ड हो।

रात में ही हटा दिए गए नोटिस

सांसद आजम खां के आवास के मुख्य गेट पर रात में नोटिस चस्पा होने के बाद इसका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फोटो वायरल होते ही करीब 11 बजे वहां सुरक्षा कर्मी तैनात हो गए। इसके करीब 10 मिनट बाद ही गेट पर चस्पा सभी नोटिस हटा दिए गए। यह किसने हटाए इसकी अभी जानकारी नहीं हो सकी है।

Related Articles

Back to top button