उत्तर प्रदेश

सपा से अमर सिंह और बेनी प्रसाद वर्मा जाएंगे राज्यसभा, 7 नामों का ऐलान

amarmulayam_146348349831_650x425_051716044259 (1)समाजवादी पार्टी हाल ही में कांग्रेस छोड़कर आए बेनी प्रसाद वर्मा और काफी पहले पार्टी छोड़ चुके अमर सिंह को राज्यसभा भेजेगी. सपा ने मंगलवार को इनके अलावा पांच अन्य नामों का भी ऐलान किया. ऊपरी सदन जाने वालों की लिस्ट में संजय सेठ, अरविंद प्रताप सिंह. सुखराम सिंह यादव, रेवती रमण सिंह और विश्वंभर प्रसाद निषाद के नाम भी शामिल हैं.

शिवपाल सिंह यादव ने किया नामों का ऐलान
समाजवादी पार्टी के यूपी प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने इनके नामों का ऐलान किया. उन्होंने यूपी विधान परिषद के लिए भी 8 नामों को सार्वजनिक कर दिया है. इसके पहले सपा सुप्रीमो मुलायम ‌सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई पार्टी की संसदीय समिति की बैठक में इसका फैसला किया गया.

अमर सिंह की जगह दिल के साथ राज्यसभा में भी
हाल ही में बेनी प्रसाद वर्मा ने सपा की सदस्यता ग्रहण की थी. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बेनी को राज्यसभा भेजा जा सकता है. वहीं मुलायम के अमर सिंह की जगह दिल में है के बयान के बाद उनका नाम भी राज्यसभा के लिए तय माना जा रहा था.

जून में होगा राज्यसभा के लिए चुनाव
यूपी में 11 राज्यसभा और 13 विधान परिषद सीटों के लिए दो सालों में होने वाला चुनाव जून में होगा. राज्यसभा पहुंचने के लिए किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को 37 विधायकों का समर्थन चाहिए होगा. राज्यसभा की सीटें चार जुलाई को खाली हो जाएंगी.

विधान परिषद के लिए सपा ने 8 नाम घोषित किए
वहीं विधान परिषद के लिए सपा की ओर से बलराम यादव, शतरुद्र यादव, जसवंत सिंह, बुक्कल नवाब, रामसुंदर दास निषाद, जगजीवन प्रसाद, कमलेश पाठक और रणविजय सिंह गोंडा के नाम का ऐलान किया गया है. यूपी में विधान परिषद की 13 सीटें छह जुलाई को खाली हो जाएगी. इसकी हर सीटों के लिए 32 विधायकों का समर्थन चाहिए.

Related Articles

Back to top button