ज्ञान भंडार

सरकार के दो साल : CM ने भावुक होकर मांगी माफी, कहा – झारखंड छोड़ दें निकम्मे अधिकारी

2_1482910583रांची। चीफ मिनिस्टर रघुवर दास ने कहा है कि जो अाॅफिसर्स काम नहीं करना चाहते हैं वो राज्य छोड़ कर चले जाएं। सरकार में फांकीबाजी नहीं चलेगी। सीएम ने दो टूक कहा कि ऑफिसर्स और नेता जनता के सेवक हैं और उन्हें हमेशा इसका ध्यान रखना चाहिए। वे राज्य सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर बुधवार को सीएम हाउस में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। अंतिम क्षणों में हुए भावुक …
 
– कार्यक्रम में बोलने के अंतिम क्षणों में सीएम रघुवर दास भावुक हो गए। उन्होंने रुंधे स्वर में दो साल के दौरान अगर कुछ गलतियां हुई हों तो उसके लिए जनता से माफी भी मांगी।
 
– सीएम ने कहा कि वे एक मजदूर परिवार से आते हैं। बेहद गरीबी की जिंदगी उन्होंने देखी है। ऐसे में उन्होंने राज्य का सीएम बनाए जाने के लिए जनता का आभार जताया।
 
करप्शन को जड़ से करना है समाप्त, सरकार रही है बेदाग : सीएम
 
– कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि करप्शन को राज्य से पूरी तरह मिटाना है। इसके लिए सरकार कृत संकल्पित है। सरकार पारदर्शी शासन व्यवस्था के लिए प्रतिबद्ध है।
– सीएम ने कहा कि दो साल की यह सरकार अबतक बेदाग रही है। करप्शन के एक भी आरोप सरकार पर नहीं लगे हैं। सीएम ने कहा कि केवल नौकरशाही के भरोेसे विकास नहीं हो सकता। राज्य सरकार लालफीताशाही भी समाप्त करेगी।
 
– सीएम ने कहा कि नौकरशाह फाइलों में येस की प्रवृति विकसित करें और नेता नो बोलने की आदत डालें। बेरोजगारी इस राज्य की बड़ी समस्या है। इसलिए सरकार ने तय किया है हर नौजवान को नौकरी दी जाएगी और हर व्यक्ति को अपने पैर पर खड़ा किया जाएगा। यह सरकार की प्राथमिकता है।
 
– सीएम ने राज्य में बेहतर लॉ एंड ऑर्डर बनाये रखने के लिए डीजीपी डीके पांडेय को बधाई दी। कहा, आने वाले समय में भी ऐसे ही लॉ एंड ऑर्डर कायम रखें। पुलिस का काम चुनौतीपूर्ण है। सिपाही से लेकर टॉप कैप्टन तक को सीएम ने बधाई और धन्यवाद दिया।
 
– कार्यक्रम में सभी मंत्री, चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी, सभी विभागों के प्रधान सचिव, सचिव, बोर्ड-निगम के अध्यक्ष और अधिकारी समेत कई सीनियर आईएएस और आईपीएस अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button