अन्तर्राष्ट्रीय

सरेआम मंदिर के पुजारी की गला रेत कर हत्या

murder-56c864d594dec_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं की हत्याओं का सिलसिला जारी है। दिल दहला देने वाली घटना में रविवार को सरेआम एक मंदिर के पुजारी की गला रेत कर हत्या कर दी गई। मंदिर पर हमले में दो श्रद्धालु भी घायल हो गए हैं।
पुलिस ने बताया कि उत्तरी पंचगढ़ जिले के एक मंदिर परिसर में 50 साल के जनेश्वर राय पर हमला हुआ, जिसमें दो हिंदू श्रद्धालु भी घायल हो गए। माना जाता है कि बंदूकों से लैस तीन हमलावर थे जो बाइक पर सवार होकर आए थे। हमले को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।
बांग्लादेश के एक टीवी चैनल ने पास के एक जिले के श्रद्धालु का हवाला देते हुए बताया कि पहले तो हमलावरों ने संत औग्रियो मंदिर पर पथराव किया, जिस वजह से राय बाहर निकल आए। तभी हत्यारों ने तब उन पर हमला बोल दिया और गला रेत कर हत्या कर दी।

पंचगढ़ पुलिस प्रमुख गियासुद्दीन अहमद ने घटनास्थल पर बताया कि वहां से फरार होने से पहले हत्यारों ने पकड़े जाने से बचने के लिए गोलियां चलाईं और देसी बम भी फेंके। पुजारी को बचाने आया पड़ोस का एक व्यक्ति इसमें घायल हो गया।

उन्होंने बताया कि हमलावरों की पहचान या हत्या के पीछे का मकसद साफ नहीं हो पाया है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि हमलावर प्रतिबंधित आतंकी गुट जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के सदस्य हो सकते हैं, जिनका पहले भी कई हमलों में हाथ रहा है।

 
 

Related Articles

Back to top button