जीवनशैली

सर्दी में पहनो Stole, स्टाइल के लिए करो Experiment

3-1450945991सर्दियां परवान पर हों तो भी स्टाइल से क्यों कोम्प्रोमाईज़ करना।  सर्दियों में आपके कूल-कूल लुक को और कूल बनाने का काम करता है स्टोल। क्या आपको पता है कि स्टोल को पहनने के कई डिफरेंट तरीके होते हैं।  ऐसे तरीके जो आपकी अपीयरेंस को और ज़्यादा निखारने का काम करते हैं। चलिए अब आप भी सिखये और अपनाइये स्टोल के एक्सपेरिमेंट के तरीके। 
 
सिंपल तरीका 
स्टोल पहनने का सिंपल तरीका तो है इसे बिना नॉट के गले में सफाई से फोल्ड करते हुए लपेटने का। इसके दोनों सिरे सामने की ओर पेरलल रहते हैं। इन दोनों सिरों को सामने की ओर अटैच करते हुए या झूलते हुए लूज नॉट लगाते हुए छोड़ा जा सकता है।
 
सिंगल नॉट 
अगर आप स्टोल या स्कार्फ को नॉट लगाते हुए पहनना चाहती हैं तो बहुत सफाई के साथ नॉट लगाएं। फॉर्मल वियर्स के साथ सिंपल नॉट बेस्ट रहेगी। सिंगल नॉट लगाते हुए टाई बना लें या फिर दोहरी नॉट भी लगाई जा सकती है। 
 
यूरोपियन लूप 
यूरोपियन लूप नॉट स्टाइल भी काफी पसंद की जा रही है। स्टोल को हाफ लेंथ पर फोल्ड करें, इसे मध्य में से लूप बनाएं। स्टोल को गले में पहनें, एक सिरा लूप के ऊपर से लेते हुए कंधे पर डाल दें।  दूसरे सिरे को खींचकर जरूरत अनुसार टाइट किया जा सकता है। 
 
एस्कॉट स्टाइल
केजुअल लुक के लिए स्टोल को एस्कॉट स्टाइल में गले में दो बार घुमाते हुए लपेटें। इस स्टाइल में आपको स्टोल की लाइन और किनारों के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं होना पड़ेगा। पहले रैप को गले में लपेटते हुए पीछे ले जाएं और एक बार फिर से इसे लपेटते हुए ऐसा करें और दोनों सिरों को सामने ले आएं। सिंपल तरीके से पहना गया स्टोल किसी भी मौके के अनुरूप होता है
 
काउल स्टाइल 
रिच लुक की चाहत है तो स्टोल को काउल या टोपी स्टाइल में गले में पहनें। एक स्क्वेयर स्कार्फ या स्टोल को त्रिकोण तरीके से फोल्ड करें। ट्रायएंगल को गले में सामने की तरफ रखें और दोनों किनारे गर्दन में लपेटते हुए क्रॉस करके सामने की ओर लाएं और फ्रंट में एक नॉट लगा लें। दोनों किनारों को नॉट में इस तरह से उलझाएं कि ये नजर ना आएं। ये पगड़ी या टोपी की तरह हो जाता है जो गले को पूरी तरह से कवर कर लेता है। काउल स्टाइल सर्दी से तो बचाव करेगा ही आपको डिफरेंट भी बनाएगा। 
 
रैप एंड रोल 
दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाते समय स्टायलिश नजर आएं इसके लिए स्टोल को रैप करने के और भी कई स्टाइल्स हैं। स्टोल को स्कर्ट या जींस के साथ कमर पर तिकोने तरीके से रैप करें या लपेटते हुए स्टायलिश गांठ लगा लें। ये नया स्टाइल आपके दोस्तों को पसंद आएगा।    

Related Articles

Back to top button