उत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

सहारनपुर जिले से दो आतंकी गिरफ्तार, जैश के इशारे पर करते थे काम

सहारनपुर : यूपी एटीएस ने सहारनपुर जिले से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार किए हैं। इनमें एक आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और आकिब मलिक को गिरफ्तार किया है। ये दोनों जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि आतंकी शाहनवाज जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। इसके अलावा आकिब मलिक पुलवामा का रहने वाला है। दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर आतंकियों की भर्ती कराते थे। शाहनवाज लंबे समय से देवबंद में बिना एडमिशन के पढ़ाई कर रहा था। लेकिन इसका नाम मदरसे के आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है।

पश्चिमी यूपी में एटीएस का बड़ा ऑपरेशन जारी है। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के जरिए इन पर नजर रखी गई। इसके बाद इनपर शिकंजा कसा गया। एटीएस की टीम ने गुरुवार देर रात देवबंद के मोहल्ला खानकाह के निकट नाज मंजिल में छापेमारी की। यहां से दुकानदार समेत दो कश्मीरी छात्र और पांच ओडिशा के छात्रों को हिरासत में लिया था।
एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि शाहनवाज जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर आतंकियों का वेस्ट यूपी के जिलों में बड़ा नेटवर्क फैलाने के लिए आया था।

आरोपी शाहनवाज की निशानदेही पर देवबंद सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ समेत कई जनपदों में एटीएस ने छापेमारी शुरू कर दी है। कई संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है। इन सभी से पूछताछ जारी है। इनमें ओडिशा के छात्र भी हिरासत में लिए गए हैं। एटीएस की टीम शाहनवाज को लखनऊ ले गई है। आतंकी ने यहां से आधार कार्ड भी बनवा लिया था, इसमें उसका नाम नवाज अहमद तेली था। वहीं, उसके साथ में पढ़ने वाले छात्र ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि वो ऐसी गतिविधियों में शामिल रहा है।

Related Articles

Back to top button