स्पोर्ट्स

साइना-श्रीकांत-प्रणॉय की जीत, सिंधु हारकर बाहर

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने ओलंपिक चैंपियन रही स्पेन की शटलर कैरोलिना मरीन को डेनमार्क ओपन के महिला एकल मुकाबले के पहले दौर में हरा दिया है. साथ ही इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अपनी जगह बना ली है.

वहीं दूसरी ओर खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही पी वी सिंधु को हार को सामना करना पड़ा. सिंधु को विश्व की नंबर दस खिलाड़ी चीन की चेन यूफे ने 43 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17 23-21 से हरा दिया.

कोरिया ओपन जीतने के बाद किसी भी प्रतियोगिता के शुरुआती दौर में सिंधु की यह लगातार दूसरी हार है. पिछले महीने उन्हें जापान ओपन के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था. ग्लासगो वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली साइना ने मरीन को 22-20 21-18 के कड़े मुकाबले में हराया.

अगले राउंड के मुकाबले में साइना का सामना थाईलैंड की नितचांव जिंदपोल या रूस की इवगेनिया कोसेत्सेकाया से होगा. भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय ने भी टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की लेकिन बी साई प्रणीत को पुरुष एकल मुकाबले के पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा.

किदांबी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय ने डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. श्रीकांत और प्रणॉय ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में खेले गए अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की. प्रणॉय ने स्थानीय खिलाड़ी एमिल होलस्ट को 48 मिनट तक चले पहले दौर के मैच में सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से मात दी.

आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने क्वालीफायर से मुख्य ड्रॉ में कदम रखने वाले हमवतन शुभांकर दे को 35 मिनट के भीतर 21-17, 21-15 से मात दी.

Related Articles

Back to top button