ज्ञान भंडार

साप्ताहिक राशिफल: जानिए 2 से 8 मार्च तक का भविष्यफल

मेष-
इस सप्ताह ग्रहों की युति संकेत करती है की आपको अपनी प्रतिभा दिखने के कई अवसर मिलेंगे। आपका आत्मविश्वास और दृढ़ दृष्टिकोण सफलता के लिए आपका मार्ग प्रशस्त करेगा। इंजीनियरिंग और लेखांकन क्षेत्रों में लिप्त नौकरीपेशा जातकों को उनके प्रयासों के लिए सुदृढ़ रूप से पुरस्कृत किया जा सकता है। विदेशों में यात्रा करने वाले व्यापारियों को करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के अलावा, एक अलग तरह का अनुभव मिलना संभव है।

वृष-
इस सप्ताह व्यापार और व्यवसाय में विस्तार संभव है। अचानक अप्रत्याशित लाभ की भी प्रबल संभावना है। यश और प्रसिद्धि में वृद्धि संभव है। घर में किसी शुभ कृत्य का आयोजन होगा। नौकरीपेशा लोगों के कार्य के प्रति आलसी या अनिच्छुक होने के कारण काम पर देरी और व्यवधान पैदा होगा। बेहतर परिणामों के लिए काम पर समयबद्ध रहने की आवश्यकता है। अपने व्यवहार और वाणी पर नियंत्रण रखें और गुप्त दुश्मनों से सावधान रहें। कईयों के लिए बकाया राशि के भुक्तान को मंजूरी दे दी जाएगी।

मिथुन-
आर्थिक लेनदेन करते समय सावधान रहें। भागीदारों के साथ कठिनाइयों में अस्थायी समस्या हो सकती है। यह बेहतर होगा कि दूसरों पर कार्रवाई का फैसला न करें। उधार लेने या देने से बचें। दूसरों के लिए सुरक्षित गारंटी के रूप में खड़े होने से बचें। सहकर्मियों और अधीनस्थ आप में से कुछ के लिए लगातार तनाव का सबब बन सकतें हैं। दूसरों पर भरोसा करने से बचा जाना चाहिए। प्रतिस्पर्धी दुनिया में बने रहने के लिए आपके लिए अपने अभिनव विचारों का उपयोग करने का श्रेष्ठ समय है। कुछ दिनों के लिए अराजकता और भ्रम की स्थिति प्रबल हो सकती है।

कर्क-
सप्ताह की शुरुआत में कुछ हतोत्साहित करने वाले परिणाम आपको परेशान कर सकते हैं। हालाँकि अच्छी खबर यह है कि दबाव वाली स्थिति में भी आप कोई असुविधा महसूस नहीं करेंगे और निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए कार्यस्थल पर गड़बड़ी देखी जाती है। यदि आप कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ अनुभवी लोगों की सलाह लें। तेजी से पैसा बनाने के स्रोतों से सतर्क रहें, धोखाधड़ी आपके रास्ते में आ सकती है।

सिंह-
एक अद्भुत सप्ताह आपको इंतजार कर रहा है। आप सभी व्यावसायिक गतिविधियों में चमकेंगे और शीर्ष पर आने के लिए भाग्य भी आपका समर्थन करेगा। नौकरीपेशा जातकों को एक विशेष कार्य पूर्ति में सफलता प्राप्ति के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है। विदेशी व्यापारिक संबंधों वाले जातकों को अचानक धन लाभ हो सकता है। इस सन्दर्भ में यात्रा भी हो सकती है। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत है। इस सप्ताह आप में से कुछ एक नईं सौदे को अंतिम रूप अथवा एक नयी साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं।

कन्या-
इस सप्ताह के शुरुआत में आपकी मेहनत का क्रम जारी रहेगा लेकिन आप हार नहीं मानेंगे। यदि आपके पैसे कहीं फसें हुए हैं तो उन्हें लेकर आप चिंतित या व्याकुल न हों। जल्द ही आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। सप्ताहांत तक आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। यदि आपने कहीं से पैसे उधार ले रखे हैं तो इस समय आप उसे चुकता कर पाएंगे। नौकरी और काम धंधे में हुआ सुधार आपको आर्थिक समृद्धि देगा। आपकी तरक्की होना भी आपके आर्थिक सुधार का एक कारण हो सकता है। आपको नुकसान पहुचांने वाले शांत रहेंगे।

तुला-
इस सप्ताह के दौरान चीजें अपेक्षाकृत परिणामदायक नहीं रहेंगी। इस सप्ताह अत्यधिक परिश्रम की आवश्यकता है। समय आपके लिये अनुकूल नहीं है। बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं। ठेके संबंधित निर्माण कार्यों पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। कोई भी फ़ैसला लेने के पहले अच्छी तरह विचार कर ले , क्योंकि आपके फ़ैसले का असर सिर्फ आप पर नहीं आपके अपनों पर भी पड़ेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और कर्ज से मुक्ति मिलेगी। घूमने फिरने के लिए ये अच्छा समय है।

वृश्चिक-
आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपकी सामाजिक लोकप्रियता उच्च स्तर तक पहुंच सकती है। आर्थिक सन्दर्भ में आप नवीन अधिग्रहण कर सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम दे सकता है। आप सम्मान के साथ-साथ अनिश्चित सफलता प्राप्त करेंगे। अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा। किन्तु, आपको दैनिक दिनचर्या के कामों में परेशानी हो सकती है।

धनु-
आर्थिक लाभ में स्थिरता बनाये रखने के लिये आप को में पहले से अधिक मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। आत्मविश्वास आपकी व्यावसायिक और आर्थिक प्रगति के लिये सकारात्मक रहेगा। आपकी योग्यता और अनुभव आपको सहकर्मियों का सहयोग दिलवा सकती है। इस अवधि में आप अपने साहस से अपने प्रतियोगियों को प्रबन्ध और निति – निपुणता के प्रयोग द्वारा शान्त रख पायेंगे। परन्तु इस अवधि में बढे़ हुए व्यावसायिक व्यय आपकी चिन्ता का कारण हो सकते हैं।

मकर-
सप्ताह की शुरुआत खर्चों से भरी रहेगी। कुछ खर्चे बेवजह हो सकते हैं। तो कुछ खर्चे मौज मस्ती में भी हो सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग आर्थिक मामलों के लिए मिला जुला रहेगा। उस समय भावनाओं में बहकर कोई निवेश न करें। घर परिवार पर भी कुछ खर्चे हो सकते हैं। वहीं सप्ताहांत में भाग दौड़ में कुछ खर्चे हो सकते हैं लेकिन आर्थिक मामले को लेकर की गई यात्रा सफ़ल रहेगी। आपका आत्मविश्वास भी धन कमाने में सहायक हो सकता है। कोई मित्र या सहयोगी भी आर्थिक लाभ करवा सकता है।

कुंभ-
इस सप्ताह आपको तरह-तरह के लाभ मिलेंगे। आर्थिक मामलों को लेकर की गई यात्राएं सफल रहेंगी। आपका आत्मविश्वास और आपकी मेहनत लाभ के कुछ नए रास्ते खोलेगी। लेकिन कुछ मनोरंजक यात्राओं में धन खर्च भी हो सकता है। यदि आपने कहीं निवेश कर रखा है तो वहां से आपको शुभ समाचार मिल सकता है। सप्ताह के दूसरे भाग कुछ घरेलू मामले ऐसे आ सकते हैं जिन पर न चाहते हुए आपको धन खर्च करना पडे। इस समय कुछ खर्चे दवाओं पर भी हो सकते हैं।

मीन-
यह सप्ताह व्यावसायिक और आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। आपका आत्म-विश्वास आपको अपने कार्यस्थल पर विजय दिलवाता रहेगा। आपको सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। वरिष्ठ और शक्तिशाली लोगों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। इस समय असीमित लाभ के स्रोत खुल सकते हैं। नौकरीपेशा वर्ग के लोगों के लिए समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। कुछ विरोधी आपको परेशानी में डाल सकते हैं लेकिन आप जल्द ही उन पर पकड़ बना लेंगे।

Related Articles

Back to top button