अद्धयात्म

साप्ताहिक राशिफल: जानिए 24 नवंबर से 30 नवंबर तक क्या लिखा है आपकी किस्मत में

आज हम आपको साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताने वाले है जैसा की हम सभी जानते है की हमारे जीवन में घटित होने वाली सभी घटनाओ का मुख्य कारण ग्रहों की चाल होता है इनकी चाल के कारण हमारे जीवन पर क्या असर पड़ रहा है इसको समझने के लिए हम लोग राशिफल पढ़ते है आपकी इसी आवश्यकता को देखते हुए आज हम आपको साप्ताहिक राशिफल बताने वाले वाले है जिसमे हम राशियों के जीवन में इस सप्ताह के दौरान क्या होने वाला है के सम्बन्ध में चर्चा करने वाले है !

साप्ताहिक राशिफल: जानिए 24 नवंबर से 30 नवंबर तक क्या लिखा है आपकी किस्मत मेंमेष राशि- इस राशि वालो के लिए यह सप्ताह बहुत ही ख़ास रहने वाला है ,सामान्य रूप से आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होगा।दांपत्यजीवन आनंदमय रहेगा।स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। कानूनी मामले आपके पक्ष में रह सकते हैं। नींद आने को पर परेशानी हो सकती है, कार्यक्षेत्र में लाभ और सीनियर्स का साथ मिलेगा। यात्रा पर कहीं बाहर न जाएं। घर में दिन आनंद- उत्साह और तन-मन की प्रसन्नता और स्फूर्ति का संचार करेंगे। नए कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि- आपके कठिन परिश्रम का लाभ मिलेगा। आज के दिन कहीं बाहर की यात्रा न करें। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा,नकारात्मक विचार से दूर रहें,वाणी पर संयम रखें। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा, स्वास्थ्य खराब हो सकता है. वाद-विवाद में भाग लेने से बचें। शेयर- सट्टा का प्रलोभन हानि पहुंचा सकता है। बच्चों के साथ समय बीतेगा,बाहर घूमने या मूवी देखने जा सकते हैं।

मिथुन राशि- आप सभी कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे। घरेलू मामलों को लेकर मानसिक तनाव रहेगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के प्रयास सफल होंगे,पुरानी चीजें मिलने से खुशी होगी। व्यापार- धंधे में लाभ होगा, पारिवारिक सदस्यों के साथ सुखमय दिन गुजरेगा,अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। नए कार्यों के आरंभ के लिए तैयार रहें। सफलता मिलेगी।

कर्क राशि- आपके कठिन परिश्रम का लाभ मिलेगा,आप सभी कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे,नए कार्यों के आरंभ के लिए तैयार रहें, सफलता मिलेगी। पुरानी चीजें मिलने से खुशी होगी। व्यापार- धंधे में लाभ होगा, मां की सेहत बिगड़ सकती है। अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। घरेलू मामलों को लेकर मानसिक तनाव रहेगा।

सिंह राशि- धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। नकारात्मक विचार से दूर रहें। धन लाभ होने की संभावना है। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। संतान के संबंधों में समस्याएं आ सकती हैं, वाद-विवाद में भाग लेने से बचें। शेयर- सट्टा का प्रलोभन हानि पहुंचा सकता है।

कन्‍या राशि- कार्यक्षेत्र में लाभ और सीनियर्स का साथ मिलेगा। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। आज का दिन आनंद- उत्साह और तन-मन की प्रसन्नता और स्फूर्ति भरा रहेगा।सामान्य रूप से आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होगा।

तुला राशि- धन लाभ होगा। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। छोटी यात्रा कर सकते हैं।पुरानी समस्याएं हल हो सकती है। दांपत्यजीवन के सुखद क्षणों का अनुभव करेंगे। नए कपड़े और वाहन की खरीददारी हो सकती है। व्यापार में भागीदारों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे।

वृश्चिक राशि- पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। ऊर्जा से काम करना शुभ होगा। आलस करने से बचें। आज के दिन चिड़ियों को सतनाजा खिला सकते हैं।कहीं बाहर की यात्रा न करें। आज आपके लिए दिन अच्छा नहीं है। सेहत बिगड़ सकती है। आपकी विदेश यात्रा के भी संकेत हैं। गलत विचारों को मन में न लाएं !

धनु राशि- घरेलू मामलों को लेकर मानसिक तनाव रहेगा। पार्टनरशिप में लाभ होगा। आलस करने से बचें। चांदी के गिलास में दूध पीना आपके लिए शुभ हो सकता है। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के प्रयास सफल होंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुखमय दिन गुजरेगा। भाग्य साथ देगा। नौकरी वालों को लाभ मिलेगा। धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा।

मकर राशि- ऑफिस में बहस करने से बचें। आज के दिन मछलियों को दाना डालना शुभ हो सकता है। इससे आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी कार्य पूर्ण होने में सरलता रहेगी।विचारों में स्पष्टता लेकर आएं। मानसिक और शारीरिक रूप से फुर्तीला महसूस करेंगे। भाग्य साथ देगा। नौकरी वालों को लाभ मिलेगा। धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा। प्रॉपर्टी के विवाद होंगे।

कुम्‍भ राशि- बाहर घूमने या मूवी देखने जा सकते हैं। वाणी पर संयम रखें। तंदूर पर गुड़ की रोटी बनाकर किसी धार्मिक स्थान पर गरीब को खिलाएं। इससे पुरानी समस्याएं हल हो सकती है। मन शांत रहेगा। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा।इस राशि के जातको का आज का दिन अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। किसी से मिल रही आर्थिक सहायता में कमी आ सकती है। बच्चों के साथ समय बीतेगा।

मीन राशि- विदेश से शुभ समाचार मिल सकते है, व्यापार में भागीदारों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। पुराने छूट कार्यो में कोई परिवर्तन नहीं हो पाएगा,पैसे की लेन-देन या आर्थिक व्यवहार ना करें। मन अशांत व विचलित रहेगा। नकारात्मकता विचारों से दूर रहे, धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा।

Related Articles

Back to top button