स्पोर्ट्स

सिर्फ कोहली के शतक से नहीं जीता भारत, ये चार खिलाड़ी भी थे हीरो

टीम इंडिया ने मंगलवार को नागपुर में खेले गए दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराकर 500वीं जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम भारत ने 250 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी 242 रन पर ही सिमट गई। आइए जानते हैं इस रोमांच मैच के पांच हीरो कौन रहे?विराट कोहली
विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 251 रन का लक्ष्य दिया। कोहली ने 120 गेंदों में 10 चौके की मदद से 116 रन की शतकीय पारी खेली और अपना 40वां शतक जड़ा।

विजय शंकर
टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी विजय शंकर ने इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी अपनी चमक बिखेरी। विजय ने बल्लेबाजी में 41 गंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

कुलदीप यादव
टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज ने कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 54 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने कंगारू कप्तान आरोन फिंच (37), ग्लेन मैक्सवेल (4) और एलेक्स कैरी (22) को अपना शिकार बनाया।

Related Articles

Back to top button