अन्तर्राष्ट्रीय

सीरियाः बम विस्फोटों में 100 से अधिक लोगों की मौत

एजेंसी/syria-blasts_146407189563_650x425_052416123757आतंक की आग में झुलस रहे सीरिया में सरकार के प्रभाव वाले दो इलाकों में कई बम विस्फोट हुए हैं. इन धमाकों में 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की ख़बर है.

यह जानकारी सीरियन ऑब्र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने दी. ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया कि सीरिया के जाबलेह शहर और तरतूस इलाका सरकार के नियंत्रण में है. इन इलाकों में सोमवार को आतंकियों ने कई जगहों पर धमाके किए.

बम धमाकों की वजह से जाबलेह शहर में 53 लोग मारे गए जबकि तरतूस इलाके में 48 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. इस धमाकों की चपेट में आने से सैंकडों लोग घायल हो गए. सुरक्षा एजेंसियों ने धमाकों के चपेट में आए इलाकों में राहत कार्य शुरू किया है.

सीरियन ऑब्र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों शहरों में सुबह लगभग एक साथ सात जगहों पर बम विस्फोट हुए. धमाकों के बाद शहर में अफरा तफरी मच गई. कई वाहनों में आग लग गई. कई इमारतों को भी भारी नुकसान पहुंचा.

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक मरने वालों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है. घायलों के इलाज के लिए इंतजाम किए गए हैं. दोनों शहरों में राहत कार्य जारी है. इन धमाकों के पीछे आईएसआईएस का हाथ माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button