ज्ञान भंडार

सुकून कि नहीं चाहते हैं तो सोते समय गलती से भी ना रखें ये चीजें, बढ़ जाएंगी मानसिक अशांति

सुकून की नींद हम सभी को चाहिए होती है। क्योंकि अच्छी नहीं आती है तभी तो हम अच्छे अच्छे सपने देख पाते हैं। लेकिन कुछ लोग रात को सो नहीं पाते हैं अगर आप भी ऐसे हैं और आपको भी नींद नहीं आती हैं और डरावने सपने दिखाई देते हैं। तो ऐसे में व्यक्ति की घबराकर के अचानक से नींद खुल जाती है दरअसल इसके पीछे कई कारण होते हैं कभी-कभी आप का वास्तुदोष भी इन सभी चीजों के पीछे का एक कारण होता है। लोगों को नींद नहीं आती है क्योंकि उनके दिमाग में कई सारी परेशानियां चलती है और चिंताएं बनी रहती है कि आपका दिमाग शांत होता है। लेकिन शायद भूल जाते हैं कि हमारे परेशानियों के कारण आप खुद को परेशान करते हैं। और सोते समय कई सारी ऐसी चीजों को अपने सिरहाने रख लेते हैं जो आप के वास्तुदोष उत्पन्न करती हैं।

वास्तु दोष के मुताबिक सोते समय अपने तकिए के नीचे पर शव रखकर नहीं सोना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है और नींद में खलल पड़ती है।

वास्तुदोष के मुताबिक रात को सोते समय अपने सर के पास कभी भी पानी भरकर नहीं सोए ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

इसके अलावा कभी भी चाबियां अपने तकिए के नीचे धक्का नहीं सोने चाहिए। जिसे तकिए के नीचे रखकर सोने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है जो व्यक्ति की मानसिक अशांति का कारण बनता है और नींद खराब होती है।

Related Articles

Back to top button