टॉप न्यूज़फीचर्ड

सुप्रीम कोर्ट में शहाबुद्दीन की सुनवाई के बीच सिवान में हाई अलर्ट

shahabuddin-1449817732पटना। सुप्रीम कोर्ट में सोमवार दोपहर 12 बजे राजद के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को पटना हाई कोर्ट से मिली जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई होगी। इसके लिए तेजाब कांड में अपने तीन बेटों को खो चुके चंदा बाबू के साथ ही राज्य सरकार ने भी शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

दोनों याचिकाओं की दलील कमोबेश एक ही है। इसमें कहा गया है-शहाबुद्दीन का जेल से बाहर रहना मुनासिब नहीं है। पटना हाईकोर्ट ने जमानत देने में कई जरूरी पक्षों का ख्याल नहीं रखा। इसलिए, उनको फिर जेल भेजा जाए।

सुप्रीम कोर्ट अगर हाईकोर्ट के आदेश को पलटते हुए शहाबुद्दीन को फिर जेल भेजने का आदेश देता है, तो सिवान में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर इसका बहुत असर पड़ सकता है। खुफिया जानकारी के मुताबिक सिवान को लेकर पुलिस प्रशासन भी आशंकित है। लिहाजा, सिवान में रविवार को ही किलेबंदी कर दी गई है।

सिवान में प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषितत कर दिया है। यहां एसटीएफ और पुलिस की अतिरिक्त टीमें लगाई जा रही हैं। इसके साथ ही पटना, छपरा और गोपालगंज की पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। अन्य जिलों से सिवान में अतिरिक्त पुलिस व सुरक्षा बल भेजे जा रहे हैं।

खुफिया एजेंसियों ने आगाह किया

खुफिया एजेंसियों ने आगाह किया है कि शहाबुद्दीन की जमानत रद होने की स्थिति में सिवान में विधि-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है। सर्वोच्च न्यायालय में पिछले दिनों मो. शहाबुद्दीन की जमानत रद करने को लेकर दो याचिकाएं दायर की गई हैं। इनमें एक याचिका सिवान निवासी चंदा बाबू की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता प्रशांत भूषण की ओर से दायर की गई है जबकि दूसरी याचिका बिहार सरकार ने दायर की है।

रिहाई के बाद ही जारी की गई थी चेतावनी

शहाबुद्दीन की रिहाई के तत्काल बाद पुलिस मुख्यालय ने सिवान के एसपी व डीएम की एक रिपोर्ट के आधार पर सिवान में अतिरिक्त पुलिस बल और सुरक्षा बलों की तैनाती का काम शुरू कर दिया था। एसटीएफ का कमांडो दस्ता ‘चीता’ की एक यूनिट को चार दिन पूर्व ही सिवान भेज दिया गया है।

सीबीआइ की टीम के सिवान पहुंचने के बाद अतिरिक्त पुलिस बल की वहां लगातार तैनाती की जा रही है। साथ ही, दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन के परिजनों तथा चंदा बाबू के घर की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

Related Articles

Back to top button