National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

सूरत के इस कोराबारी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर दी 600 कारें, लेकिन इसमें छिपा है एक…

सूरत के हीरा कोराबारी और हरि कृष्णा एक्सपोर्ट्स के फाउंडर/चेयरमैन सावजी ढोलकिया बीते कई सालों से अपने कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर महंगे गिफ़्ट देकर सुर्ख़ियां बटोर रहे हैं। इस बार भी उन्होंने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर तोहफ़े के तौर पर 600 कारें गिफ़्ट की हैं। दिवाली पर कोई भी कंपनी अपने कर्मचारियों को ज़्यादा से ज़्यादा महीने भर की सैलरी बोनस के रूप में दे सकती है, लेकिन सूरत के सावजी ढोलकिया अपने 600 कर्मचारियों को को कार गिफ़्ट करके एक बार फिर लाइमलाइट में आ गए हैं। हर किसी को यही लग रहा है ये हीरा कारोबारी काफ़ी दरियादिल है, लेकिन इस खबर के पीछे एक पेच छिपा है।

कंपनी ने कर्मचारियों को ये भारी-भरकम तोहफ़े ऐसे ही नहीं दिए हैं। खबर है कंपनी हर साल कर्मचारियों के वेतन से कुछ हिस्सा काटती है। कर्मचारी के इसी हिस्से को कंपनी गाड़ी की डाउन पेमेंट के लिए दे देती है। यानी हर साल दिवाली के मौके पर ढोलकिया कर्मचारियों को कार उपहार में देते हैं, ये बात सिर्फ़ आधी सच है।

बताया जा रहा है जिन कर्मचारियों को गाड़ियां देने के लिए चुना गया है, उनसे पांच साल का करार कराया गया है। यानी जिन कर्मचारियों को गाड़ियां मिलेंगी वो अगले पांच साल के लिए कंपनी नहीं छोड़ सकते हैं। इतना ही नहीं, खबर है  इन कर्मचारियों को कार की मासिक किश्तों का आधा भुगतान खुद ही करना होगा। इसके अलावा खबर यह भी है कंपनी को इतनी साड़ी कारें एक साथ खरीदने पर अच्छा खासा डिस्काउंट भी मिला है। कहा जा रहा है एक कार पर कंपनी के लगभग 80 हजार रुपये बचे हैं।

Related Articles

Back to top button