फीचर्डराष्ट्रीय

सैनिक के वेश में हथियारों से लैस PAK घुसपैठिए, सेना ने किया ढेर

नए साल से ठीक पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की साजिश का पर्दाफाश किया है. बॉर्डर के पास अत्याधुनिक हथियारों से लैस दो घुसपैठियों को सेना ने मार गिराया है. पाकिस्तानी सेना उनके कवर के लिए लगातार फायरिंग कर रही थी.

घुसपैठिए सैनिक के वेश में थे और घने जंगलों का फायदा उठाकर बॉर्डर के पास पहुंच गए. कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में सेना ने उन्हें मार गिराया. यहां पर सेना के 19th Infantry Division की तैनाती की गई है.

सेना ने कहा है कि घुसपैठियों ने फौजियों के कपड़े पहने हुए थे और उनके पास काफी सामान था. उनके पास से कई हथियार और अन्य चीजें बरामद हुई हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये भारतीय सेना की पोस्ट पर हमला करने के लिए आ रहे थे.

भारतीय सेना ने यह भी कहा है कि पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों को प्रोटेक्शन दे रही थी. बैट टीम के ऑपरेशन को नाकाम करने के बाद सेना के जवानों ने जंगल में गहन छानबीन की.

यह भी सामने आया है कि कुछ घुसपैठिए पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग का लाभ उठाकार एलओसी के पार चले गए. आपको बता दें कि नौगाम सेक्टर में कई बार सीजफायर उल्लंघन की खबरें भी आती रही हैं.

Related Articles

Back to top button