टेक्नोलॉजी

सैमसंग का चार रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन भारत में आज होगा लॉन्च

सैमसंग भारत में अपने चार रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन Galaxy A9 (2018) करने जा रहा है, जानें क्या हैं बाकी खूबियां।

नई दिल्ली: Samsung Galaxy A9 (2018) जोकि सैमसंग की ओर से चार रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन है। इसकी लॉन्चिंग आज भारत में होने जा रही है। याद के तौर पर बता दें पिछले हफ्ते सैमसंग ने भेजे गए मीडिया इनवाइट में टैगलाइन लिखा था ‘4X फन’, ये वही टैगलाइन है, जिसे कंपनी ने अक्टूबर में अंतरराष्ट्रीय लॉन्चिंग के वक्त उपयोग किया था। इस स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। आप यहां क्लिक कर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। न्यूज एजेंसी IANS ने इंडस्ट्री सूत्रों के हवाले से जानकारी दी थी कि इस नए स्मार्टफोन की कीमत 35,000 रुपये के करीब हो सकती है। वहीं एक और दूसरी रिपोर्ट की मानें तो इसकी कीमत 39,000 रुपये के करीब हो सकती है। बहरहाल भारत में इसकी वास्तविक कीमत लॉन्च के बाद ही पता चल पाएगी।

Galaxy A9 (2018) स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 का है और इसमें सुपर ऐमोलेड पैनल का यूज किया गया है। Galaxy A9 (2018) में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और इसमे 8GB रैम है। दूसरा वेरिएंट भी है जिसमें 6GB रैम दिया गया है। इस स्मार्टफोन की इंटरनल मेमोरी 128GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाकर 512GB तक किया जा सकता है।

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 24 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.7 है, दूसरा कैमरा 10 मेगापिक्सल का है जो टेलीफोटो है और इसमें 2X ऑप्टिकल जूम दिया गया है। तीसरे कैमरे के तौर पर 8 मेगापिक्सल का 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.4 है। चौथा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जो डेप्थ कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.2 है. इसमें फेस अनलॉक टेक्नॉलॉजी भी दी गई है। फिंगरप्रिंट स्कैनर इस स्मार्टफोन के रियर में है।

Galaxy A9 (2018) में 3,800mAh की है और कंपनी के मुताबिक इसमें फास्ट चार्जिंग दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इनमें 4G VoLTE, WiFi, Bluetooth 5.0 और यूएसबी टाइप सी दिए गए हैं। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया गया है।

Related Articles

Back to top button