उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

सोनभद्र की नाकामी को मिटाने के लिए विपक्ष पर आरोप लगा रहे योगी: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र दौरे से पहले सपा के सैकड़ों कार्यकर्ता व पदाधिकारियों की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है। उन्होंने इस गिरफ्तारी को लोकतंत्र पर आघात बताया है। उन्होंने कहा कि सोनभद्र की घटना रोकने में नाकाम रही सरकार अपनी खीझ मिटाने के लिए विपक्ष पर दोषारोपण कर रही है।

अखिलेश ने कहा, सोनभद्र में पुलिस व जिला प्रशासन जो कार्रवाई कर रहा है वह पूर्णतया अवैधानिक और अलोकतांत्रिक है। इस क्षेत्र में धारा 144 भंग करने जैसी कोई बात नहीं थी। भाजपा के लिए धारा 144 कोई मायने नहीं रखती है जबकि यही धारा विपक्ष को घटना स्थल तक जाने से रोकती है।

रविवार को सपा के पूर्व विधायक अवनीश कुशवाहा को सवेरे 8 बजे पुलिस उनके घर से उठा लाई। पूर्व विधायक रमेश दुबे, पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिहोर यादव, जिलाध्यक्ष विजय यादव, जिला सचिव प्रमोद यादव को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा, भाजपा सरकार का संवैधानिक दायित्व था कि वह घटना को रोकने के लिए कदम उठाती। उसमें असफल रहने पर खीझ मिटाने के लिए अब विपक्ष के ऊपर दोषारोपण किया जा रहा है।

नरेश उत्तम करेंगे सोनभद्र कूच की अगुवाई
सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल 23 जुलाई को सोनभद्र कूच की अगुवाई करेंगे। वह सोमवार शाम मिर्जापुर पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। रात्रि विश्राम भी वहीं करेंगे। 23 जुलाई को सवेरे 9 बजे मिर्जापुर से प्रस्थान कर राबर्ट्सगंज में पार्टी द्वारा आयोजित सोनभद्र तक कूच करो कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Related Articles

Back to top button