अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

स्कॉटलैंड में 400 बेजुबानों की हत्या करने वाला साइको पुलिस की गिरफ्त में

स्कॉटलैंड पुलिस टीम ने एक सीरियल किलर को गिरफ्तार कर बहुत ही हैरान कर देने वाली दास्तान का खुलासा किया है. गिरफ्तार किया गया हत्यारा बीते 3 वर्ष के दौरान 400 बेजुबानों की हत्या कर चुका है. बीते सप्ताह ही उसने एसेक्स के चिगवेल और इलफोर्ड में मर्डर की वारदातों को अंजाम दिया था.स्कॉटलैंड में 400 बेजुबानों की हत्या करने वाला साइको पुलिस की गिरफ्त में

दरअसल यह सीरियल किलर पालतू पशुओं को निशाना बनाकर उनका कत्ल करता था. इंग्लैंड में इस हत्यारे को ‘क्रायडन कैट किलर’ के नाम से जाना जाने लगा था. स्कॉटलैंड यार्ड ने दिसंबर, 2015 में इस सीरियल किलर को पकड़ने के लिए विशेष ऑपरेशन लांच किया था. उसे पकड़ने के लिए 15 मेट्रोपोलिटन ऑफिसर्स की टीम बनाई गई थी. इतना ही नहीं इस सीरियल किलर के खिलाफ सुबूत इकट्ठा करने के लिए मार दिए गए 10 पालतू पशुओं के पोस्टमार्टम पर ही 7,500 पाउंड खर्च हो गए.

पुलिस के मुताबिक, 31 वर्षीय हत्यारा पालतु पशुओं को खाने-पीने की चीजों से ललचा-फुसलाकर अपने पास बुलाता. फिर धारदार हथियार से वार कर उनकी हत्या कर देता. इसके बाद वह शव का खून पूरी तरह जमने तक करीब आधे घंटे इंतजार करता, फिर सुबूत मिटाने के लिए यह सीरियल किलर बेजुबानों के शव बुरी तरह क्षत-विक्षत कर देता.

Related Articles

Back to top button