राष्ट्रीय

स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर इमारत से टकराया एयर इंडिया का विमान

एयर इंडिया का एक विमान जिसमें 179 यात्री मौजूद थे वह एक दुर्घटना से बाल-बाल बचा। दिल्ली से स्टॉकहोम पहुंची फ्लाइट के पंखों का एक छोर स्टॉकहोम के एरलांडा हवाई अड्डे पर इमारत से टकरा गया। सौभाग्य की बात यह रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। यह घटना शाम के 5:45 बजे की है।

पुलिस ने बताया, ‘एयर इंडिया की फ्लाइट एआई167 को एयरपोर्ट के टर्मिनल-5 पर उतरना था लेकिन यह रनवे से 50 मीटर की दूरी पर ही विमान इमारत से टकरा गया। जिसके बाद पुलिस की गाड़ियां और फायर ब्रिगेड के ट्रक विमान के पास दिखाई दिए। हादसे में विमान का पंख क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि अभी तक घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।’

हादसे के बाद सभी यात्रियों को एयर इंडिया के दूसरे विमान में शिफ्ट करवाया गया। कॉकपिट क्रू को ड्यूटी से हटा दिया गया है। इस घटना से कुछ हफ्ते पहले ही एयर इंडिया का एक विमान जिसमें 136 यात्री और क्रू सदस्य सवार थे वह लगभग चार घंटे तक क्षतिग्रस्त अवस्था में दुबई के लिए उड़ता रहा। टेकऑफ से पहले विमान तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे की एक दीवार से टकरा गया था। इस घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ था लेकिन एहतियात के तौर पर विमान को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button