टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्ड

स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने दिल्ली के एम्स में लगाई झाड़ू

एजेंसी/ nadda1नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने एम्स में सफाई की। उन्होंने एम्स के कॉरिडोर में सफाई की। समाचार एजेंसी एएनआई ने ये तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की हैं। अस्पतालों में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए शुरू किए गए कायाकल्प अभियान के तहत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा 15 दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत एम्स से कर चुके हैं।

इस कायाकल्प अभियान के तहत बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने वाले अस्पतालों को पुरस्कृत भी किया जाता है। पिछली बार पीजीआइ, चंडीगढ़ को पहला और एम्स को दूसरा पुरस्कार मिला था। इस बार 20 मई से 3 जून तक अस्पतालों में साफ-सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को एम्स में जेपी नड्डा ने इस अभियान की शुरुआत की थी।

स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने दिल्ली के एम्स में लगाई झाड़ू

इस दौरान उन्होंने अस्पताल के सर्जिकल वार्ड, आइसीयू, ऑपरेशन थियेटर, इमरजेंसी व प्राइवेट वार्ड में साफ-सफाई व शौचालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था पर संतुष्टि जाहिर की और कहा कि कायाकल्प कार्यक्रम के तहत संक्रमण नियंत्रण पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। एम्स और सफदरजंग मिलकर संयुक्त कार्यशाला आयोजित करेंगे ताकि संक्रमण नियंत्रण के लिए ठोस पहल हो सके।

Related Articles

Back to top button