जीवनशैली

स्विमिंग करते समय आप अपनी स्किन का ध्यान भी रखिये

तैरना बहुत अच्छी एक्सरसाइज मानी जाती है और इससे हमारे शरीर को फिट रखने में बहुत मदद मिलती है लेकिन स्विमिंग के हमारी स्किन पर कुछ साइड इफेक्ट्स भी पड़ जाते हैं. आपने देखा होगा की कई बार स्विमिंग करने वालों को स्किन दूसरे लोगों की तुलना में काले नजर आती है. अगर आप ढोप में स्विमिंग करते हैं तो यह समस्या और गंभीर हो जाती है.

स्विमिंग करते समय आप अपनी स्किन का ध्यान भी रखिये

स्वीमिंग पूल को साफ करने के लिए उसमें कई केमिकल मिलाएं जाते हैं जो कि हमारी त्वचा के लिए नुकसानदायक होते हैं। आपको चाहिए कि स्वीमिंग पूल में बहुत अधिक देर तक ना रहें और ध्यान रखें कि स्वीमिंग पूल की समय-समय पर सफाई होती रहे जिससे आपकी त्व्चा को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो और आप स्वस्थ भी रहें। टेंनिंग से बचने के लिए आपको स्वीमिंग पूल से आने के बाद तो नहाना जरूरी है ही, इसके लिए आपको स्वीमिंग पूल में जाने से पहले भी नहाना जरूरी है।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

जब भी बाहर जा रहे हों तो अपने आपको को कवर करें और स्वीमिंग पूल से आने के बाद तैयार होकर जब बाहर जाएं तो पूरी तरह से कवर होकर जाएं। जब स्वीमिंग करके बाहर आएं तो आपको अच्छी तरह से साफ पानी से नहाना चाहिए और त्वचा पर टेंनिंग को दूर करने के लिए मॉश्चराइजर लगाना चाहिए। इसे आपकी त्वचा स्वस्थ और टेंनिंग से मुक्त रहेगी। टेंनिंग आमतौर पर नियमित रूप से स्वीमिंग करने और तेज धूप में निकलते से होती है। इन चीजों को ध्यान में रखने से आप स्विमिंग का भी पूरा मजा ले पाएंगी और आपकी स्किन को भी कोई नुक्सान नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button