जीवनशैली

हग डे स्पेशल : हग के दौरान इन बातों का ध्यान रख पार्टनर को दिलाएं रूमानी एहसास!

वैसे कभी – कभी कुछ ऐसा ही हो जाता है, दिल के अरमां अंदर ही झुलस कर रह जाते हैं। जिनके बाहर आते-आते शायद बहुत देर हो जाती है। अगर आप के भी मन में कुछ ऐसे अरमां हैं तो दोस्तो आज उसे पूरा कर लिजिए। क्योंकि आज का यह खास दिन आपके लिए ही बना है। वेलेंनटाइन वीक का ‘हग डे’ आपके अरमानों को पूरा करने का सबसे खुशनुमा दिन है। वैसे गले लगने का कोई निर्धारित दिन तो नहीं होता पर जब बात चाहने वालों की हो रही है तो वो खास बन ही जाता है। 

1.हग करने से पहले

जिसने अभी तक अपने पार्टनर को गले नहीं लगाया है, या पहली बार हग करने जा रहे हैं तो नीचे दी जा रही ध्यान रखने योग्य बातों को अपनाकर आसानी से हग कर सकते हैं, क्योंकि जहां बात दिल की हो, मोहब्बत की, एक नए रिश्ते की..तो थोड़ा संभल कर चलना पड़ता ही है। आईए जानते हैं वो कौन-कौन सी बातें है जिन्हे अपनाकर आप अपने पार्टनर को कर सकते हैं प्यारा सा हग जिससे बन जाए एक प्यार भरी दास्तां….

थी हसरत कि लगा लूं तुझे गले…पर इन हाथों को तेरी इबादत से फुर्सत न मिली…..वैसे कभी – कभी कुछ ऐसा ही हो जाता है, दिल के अरमां अंदर ही झुलस कर रह जाते हैं। जिनके बाहर आते-आते शायद बहुत देर हो जाती है। अगर आप के भी मन में कुछ ऐसे अरमां हैं तो दोस्तो आज उसे पूरा कर लिजिए। क्योंकि आज का यह खास दिन आपके लिए ही बना है। वेलेंनटाइन वीक का ‘हग डे’ आपके अरमानों को पूरा करने का सबसे खुशनुमा दिन है। वैसे गले लगने का कोई निर्धारित दिन तो नहीं होता पर जब बात चाहने वालों की हो रही है तो वो खास बन ही जाता है। 

2.प्यार का एहसास

अगर आप पार्टनर को पहली बार हग करने जा रहे हैं तो ये जरूर एहसास कराएं कि आप उसे कितना प्यार करते हैं। आप उसके लिए कितना पैशनेट हैं, कितना प्यार करते हैं।

3.रूमानी एहसास

एक रूमानी एहसास जगाने के लिए आप अपने पार्टनर को हल्‍के से गले लगाकर प्‍यार करें और उन्‍हें बिना कुछ कहें जादू कि झप्‍पी दें। फिर देखें आपके पार्टनर की आंखों में आपके लिए प्‍यार ही प्‍यार होगा।

4.फीलिंग्स को रखें काबू

पार्टनर को हग करते समय ना तो बहुत ज्‍यादा टाइट गले लगाएं और ना ही बहुत हल्‍के से गले मिलें। इस तरह पार्टनर असहज महसूस कर सकता है। आप पार्टनर को ऐसे गले लगाएं जिससे आपकी फीलिंग्स का एहसास हो।

6.नेचुरल हग

वैसे तो गले लगने का सबका अपना एक अलग अंदाज होता है, लेकिन बनाटवटी पन से गले न लगाएं, आप नेचुरल होकर ही पार्टनर को हग करें, वो आपकी फीलिंग्स समझ जाएगी।

7.ज्यादा उतावले न हों

हग करते समय उतावले ना हो बल्‍कि अपने पार्टनर की आंखों में आंखे डालिए, एक प्‍यारी सी स्‍माइल कीजिए और फिर हग कीजिए। फिर देखिए आपका पार्टनर आपको अपने कितने करीब महसूस करेगा।

8.रोमांटिक बातें

बहुत लंबे समय तक या अचानक गले लगकर ना हट जाएं बल्‍कि पार्टनर को प्‍यार से गले लगाते हुए कुछ रोमांटिक बातें कान में कहकर अलग हो।

9.आई कॉन्टेक्ट

आप चाहे तो हग करते समय भी अपने पार्टनर से लगातार आई कॉन्‍टेक्‍ट कर सकते हैं, इससे आप दोनों के बीच प्‍यार बढ़ेगा और जादू की झप्‍पी का असर भी दिखेगा।

10.कमर में हाथ डालकर

लड़कियों को गले में हाथ डालकर गले लगना बहुत पसंद होता है वहीं लड़कों को कमर में हाथ डालकर गले लगना पसंद आता है। तो आप यदि अपनी गर्ल पार्टनर को गले लगा रहे हैं तो उनकी कमर में हाथ डालें और यदि आप अपने बॉयफ्रेंड को हग कर रहे हैं तो उनके गले में अपनी बाहें डालें।

11.बनावटी हग न करें

आप अपने पार्टनर को कोई बनावटी हग करें, हो सकता है ये नकल आपके पार्टनर को नाराज़ करे दे। शायद पार्टनर गुस्से में भी आ जाए।

12.एक अच्छा संदेश

हग के साथ एक अच्छा सा संदेश भी पार्टनर को दें, उनके प्यार भरी बातें करें, ताकि आपके पार्टनर को बहुत स्पेशल एहसास हो।

 

Related Articles

Back to top button