स्पोर्ट्स

हमारे पास बुमराह और भुवी जैसे दुनिया के बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाज: रोहित शर्मा

टीम इंडिया के वनडे उप कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार डैथ ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और दोनों ने लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है.

हमारे पास बुमराह और भुवी जैसे दुनिया के बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाज: रोहित शर्मा भुवनेश्वर कुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में महंगे साबित हुए लेकिन बुमराह ने डैथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को 331 रनों पर रोक कर टीम इंडिया को छह रन से रोमांचक जीत दिला दी.

न्यूजीलैंड को आखिरी तीन ओवर में 30 रन बनाने थे और उसके पास पांच विकेट थे. ऐसा लग रहा था कि वह सीरीज जीत लेगी लेकिन बुमराह ने डैथ ओवरों में बेहतरीन स्पैल फेंककर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

पीटीआई के मुताबिक रोहित शर्मा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के रूप में डैथ ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज देखे तो जिस तरीके से उन्होंने गेंदबाजी की, उसकी तारीफ करनी होगी.’

रोहित शर्मा ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज दमदार स्ट्रोक्स खेलते हैं, लेकिन भुवी और बुमराह ने उन्हें बांधे रखा. कानपुर मैच में काफी ओस थी और गेंद गीली थी. ऐसी विकेट पर आखिरी चार ओवरों में 35 रन आसानी से बन जाते लेकिन हमारे पास दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ डैथ ओवरों के गेंदबाज हैं. इन दोनों की वजह से ही हम मैच जीत सके.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज की तुलना के बारे में पूछने पर शर्मा ने कहा, ‘कोई भी जीत आसान नहीं होती. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हमें कड़ी चुनौती मिली और हमने उसका बखूबी सामना करके जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में पहले मैच में हम ज्यादा रन नहीं बना सके. आखिरी दो मैच जीतकर हालांकि हमने वापसी की. यही अच्छी टीम की निशानी है.’

Related Articles

Back to top button