जीवनशैलीटॉप न्यूज़

हर लड़की के फोन में होने चाहिए ये 5 एप्स

10473897-girl-holding-a-phone-in-the-home-Stock-Photo-mobile-phone-technologyएजेन्सी/ये कुछ ऐसे एप्स हैं, जिन्हें आप अपने फोन में जरूर रखें। ये साबित होंगे आपके सिक्योरिटी गार्ड…

Himmat Ñ दिल्ली पुलिस ने इस एप को लॉन्च किया है। ये फीमल की सेफ्टी के लिए है। इसे यूज करने के लिए दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर रजिस्टर करें। रजिस्टर होने के बाद मोबाइल में

OTP आएगा, जिसे एप सेटअप के समय यूज कर सकते हैं। एसओएस अलर्ट वाला ये एप यूज करते ही यूजर की लोकेशन, ऑडियो और वीडियो दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम तक चली जाएगी। जिससे पुलिस को आप तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

bSafe: ये पर्सनल सिक्योरिटी एप खास है। इसमें यूजर पर्सनल सेफ्टी नेटवर्क बना सकता है। इसमें परिवार वालों, दोस्तों को जोड़ा जा सकता है। लाइव जीपीएस ट्रेसिंग के माध्यम से सेफ्टी नेटवर्क से जुड़े लोग आपसे संपर्क कर सकते हैं। इसके गार्डियन एलर्ट बटन होता है, जो किसी इमरजेंसी में आपके लोगों को आपकी लोकेशन भेज देता है। इसमें फेक कॉल का भी ऑप्शन है जिसके जरिए जरूरत पडऩे पर किसी नंबर से आपके मोबाइल पर फेक कॉल आ सकती है.

इसे गूगल प्ले या एप्पल स्टोर के जरिए फ्री डाउनलोड किया जा सकता है।

Raksha: बस एक क्लिक और इस एप के माध्यम से यूजर अपनी लोकेशन बता सकता है। इस एप की बड़ी खासियत यह है कि यह एप बंद भी है, तो महज 3 सेकैंड के वॉल्यूम की प्रेस करने पर आपके पसंद के कॉन्टेक्ट पर आपकी लोकेशन चली जाती है। मैसेज के जरिए यह बता देगा कि आप किसी विकट परिस्थिति में हैं। इसके अलावा भी इसमें कई फीसर्च हैं।

SafetyPin: इस सेफ्टी एप में इमरजेंसी, डायरेक्शन टु सेफ लोकेशन, सेफ और अनसेफ एरिया  जीपीएक, ट्रैकिंग सिस्टम कई फीचर्स हैं। ये सिक्योरिटी फीचर्स महिलाओं के लिए बेहद खास हैं।

एक क्लिक पर फोटोग्राफ और ऑडियो रिकॉर्ड करके पुलिस को भेजता है। इसके लिए एक खास कॉल सेंटर सपोर्ट बनाया गया है जो यूजर्स के मूवमेंट को ट्रैक करता है।

Smart24X7 : महिला और बूढ़ों के लिए ये सिक्योरिटी एप बनाया गया है। इसमें भी अपने जानकारों के नंबर रिजस्टर करने होते हैं। इमरजेंसी होने पर यह पैनिक अलर्ट भेजता है।

Related Articles

Back to top button