स्पोर्ट्स

हांगकांग में छुट्टियां मना रहे थे गब्बर, बुलाते ही गॉल में किया धमाका

श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट का पहला दिन शिखर धवन के नाम रहा. धवन ने 168 गेंदों में 190 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर श्रीलंकाई गेंदबाजों की खूब खबर ली. दरअसल, धवन श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं थे. उन्हें मुरली विजय की जगह टीम में स्थान दिया गया था. विजय अपनी कलाई की चोट से उबर नहीं पाए हैं. फिर क्या था धवन ने बड़ी पारी खेलकर मौके का फायदा उठाया. 113.09 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने जबर्दस्त पारी खेली, जिसमें उनके 31 चौके शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: कमाल का है केरल, कितना है देखा है आपने…

हांगकांग में छुट्टियां मना रहे थे गब्बर, बुलाते ही गॉल में किया धमाकामैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धवन ने खुलासा किया , ‘मैं टेस्ट टीम में नहीं था, इसी वजह से अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने और ट्रेनिंग के लिए मेलबर्न जाना चाहता था, ताकि मैं खुद को वनडे सीरीज के लिए फिट रख सकूं. लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था.’ उन्होंने कहा, ‘ मैं हांगकांग में हॉलिडे मना रहा था. वहां से बुलाए जाने पर सीधे भारतीय टीम के साथ जुड़ा.’

ये भी पढ़ें: भारत की इन 5 डरावनी जगहों पर जाकर दिखाएं तो जानें…

बाएं हाथ के इस 31 वर्षीय बल्लेबाज ने चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआती तीन पारियों में 68,125,78 रन बनाकर अपनी लय में दिखे. आखिरकार भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन पाकिस्तान के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा. लेकिन धवन टूर्नामेंट में अपने शानदार खेल से लगातार दूसरी बार गोल्डन बैट के हकदार बने. और इसी के बाद उन्हें टेस्ट में अनफिट मुरली विजय की जगह बुलाया जाना फायदेमंद साबित हुआ.

 

धवन को आखिरी बार अक्टूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में मौका मिला था. लेकिन उस टेस्ट में वह 1 और 17 रन ही बना पाए. मैच के खत्म होने के बाद वह हाथ की चोट की वजह से परेशान रहे. इसके बाद वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में  टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे.

Related Articles

Back to top button