स्पोर्ट्स

हाकी खिलाड़ी गुरजीत, हरमनप्रीत, गुरजंट, शमशेर व दिलप्रीत के घर खुशियां, स्वजन बोले- सेमीफाइल में मनाएंगे दोगुणा जश्न

Tokyo Olympic 2020 ओलिंपिक के महाकुंभ के पांच मैचों में से चार मैचों पर हुई जीत को लेकर भारतीय पुरुष हाकी टीम में शामिल खिलाड़ियों के परिवारों में खुशी का माहौल है। अमृतसर संबंधित सभी खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि टीम की हुई जीत को देखकर उन्होंने परमात्मा का शुक्राना किया है। यहीं नहीं आगे होने वाले भारत के मैचों में टीम को दमदार खेल दिखाने की उम्मीद से परमात्मा के समक्ष अरदास की है।

टीम के उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह, गुरजंट सिंह, शमशेर सिंह व दिलप्रीत सिंह के घर में बधाई व शुभकामनाएं देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। सभी खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि भले ही लीग के मैच शानदार ढंग से जीतने पर उन्हें खुशी है, लेकिन सेमीफाइनल में परिवार दोगुणा जश्न मनाया जाएगा। बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक के महाकुंभ में भारतीय पुरुष हाकी टीम जापान को 5-3 के अंतर से हराकर क्वार्टर फाइनल में दाखिल हो गई है, जिसमें होने वाले मैचों का शेडयूल आना बाकी है।

शुक्रवार को भारतीय महिला हाकी टीम ने आयरलैंड की टीम को 1-0 से शिकस्त देकर कम बैक किया है, जोकि भारतीय महिला टीम की पहली जीत है। आयरलैंड बनाम भारत के मैच में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने तालमेल दिखाते हुए आयरलैंड की टीम लगातार हमले जारी रखते हुए काफी कोशिश की। चौथे क्वार्टर में टीम की कप्तान रानी रामपाल के पास से नवनीत कौर के गोल से बढ़त बनाकर भारतीय टीम विजेता रही है। अब शनिवार को भारतीय महिला हाकी टीम का साफथ अफ्रीका के साथ मैच सुबह 8.45 पर शुरू होगा।

भारतीय पुरुष हाकी टीम के खिलाड़ियों ने पहले क्वार्टर में ही अमृतसर से टीम के उप कप्तान हरमप्रीत सिंह ने पेनल्टी कार्नर से पहला गोल करके खाता खोला। अमृतसर से संबंधित गुरजंट सिंह ने दो और शमशेर सिंह के साथ नीलकांता शर्मा के एक-एक गोल से भारत ने 5-3 से जीत का परचम फहराया, जिसमें अमृतसर के खिलाड़ी लीड के आखिरी मैच में नायकों के रूप में उभरे हैं।

Related Articles

Back to top button