अन्तर्राष्ट्रीय

हाफिज सईद को नहीं मिलेगी आजादी, 90 दिन और रखा जाएगा नजरबंद

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को अब और 90 दिन नजरबंद रखा जाएगा. उनको तीन माह हिरासत में रखने की अवधि रविवार को रात समाप्त हो रही है.

ये भी पढ़ें: 5 मई को भारत सार्क देशों को ‘उपहार’ में देगा एक नया उपग्रह

पंजाब सरकार के गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रांत की सरकार ने देश के आतंकवाद निरोधी कानून के तहत हाफिज सईद और उसके चार सहयोगियों की नजरबंदी की अवधि का बढ़ाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि इस आशय की अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 100 दिन के कार्यकाल‍ पर बोले ट्रंप, मीडिया से काटी कन्नी

उन्होंने बताया, ‘सरकार ने सैद्वान्तिक तौर पर हाफिज सईद, प्रोफेसर मलिक जफर इकबाल, अब्दुर रहमान अबीद, काजी कासिफ हुसैन और अब्दुल्ला उबैद को नजरबंद किए जाने की अवधि में 90 दिनों के इजाफे का फैसला किया है’. सरकार ने 30 जनवरी को सईद और चार अन्य नेताओं को नजरदबंद कर दिया था.

दरअसल पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान ने ने दबी जुबान माना था कि हाफिज सईद आतंकी है. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने लाहौर हाई कोर्ट में हलफनामा देकर य बात स्वीकार की थी कि हाफिज सईद आतंकी गतिविधियों से शामिल रहा है.

वहीं हाफिज सईद ने कोर्ट में सरकार के खिलाफ याचिका दायर की थी, हाफिज ने कहा था कि उसे कई महीनों से गैर कानूनी ढंग से हिरासत में रखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button