ज्ञान भंडार

हार्दिक की अहमदाबाद में हुई स्वास्थ्य जांच, होगी अदालत में पेशी

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली: अहमदाबाद। अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजद्रोह और चुनी हुई सरकार का तख्तापलट के एक मामले में कल देर रात सूरत से अपने कब्जे में लेकर यहां लाये गये पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के संयोजक हार्दिक पटेल की आज स्वास्थ्य जांच कराई। क्राईम ब्रांच के आधिकारिक सूत्रों ने आज यूनीवार्ता को यह जानकारी देते हुए बताया कि 22 वर्षीय हार्दिक की स्वास्थ्य की जांच तय कानूनी प्रक्रिया के अनुरूप यहां सरकारी क्षेत्र के वी एस अस्पताल में करायी गयी। उन्हें आज ही यहां एक स्थानीय अदालत में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए उनके रिमांड की मांग की जाएगी।
 
हार्दिक पहले से ही राजद्रोह के एक अन्य मामले में सूरत पुलिस की रिमांड पर थे। सूरत की एक स्थानीय अदालत ने कल सूरत पुलिस की ओर से उन्हें तीन और दिनों तक रिमांड पर रखने की इजाजत देने से इंकार कर दिया। उनके खिलाफ सूरत के अमरोली थाने में राजद्रोह का एक मामला दर्ज कराया गया है, जिसमें उन पर एक पटेल युवक को पुलिस वालों की हत्या के लिए उकसाने वाला बयान देने का आरोप है, जो उन्होंने गत तीन अक्टूबर को दिया था।
 
अहमदाबाद क्राईम ब्रांच के एसीपी केपी पटेल ने हार्दिक तथा उनके पांच नजदीकी सहयोगियों के खिलाफ राजद्रोह तथा सरकार के तख्तापलट के संबंध में एक मामला यहां हाल में दर्ज कराया था। इस मामले में उनके तीन सहयोगियों चिराग पटेल, दिनेश पटेल तथा केतन पटेल को पहले ही पकड़ा जा चुका है और तीनों 29 अक्टूबर तक क्राईम ब्रांच की रिमांड पर हैं। तीनों को आज विभिन्न जांच के लिए मेघाणीनगर स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला ले जाया गया था।
 
गौरतलब है कि सूरत में हार्दिक के खिलाफ दायर राजद्रोह के मामले को रद्द करने एक अर्जी पर हाईकोर्ट ने आज सुनवाई पूरी कर ली। अदालत 27 अक्टूबर को इस मामले में फैसला सुना सकती है। उधर हार्दिक के मामले की पैरवी करने वाले वकील तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेता बीएम मंगुकिया ने चिराग, दिनेश तथा केतन के खिलाफ भी राजद्रोह के मामले को रद्द करने के लिए एक अर्जी कल हाईकोर्ट में दी थी, जिस पर 26 अक्टूबर को सुनवाई हो सकती है।

 

Related Articles

Back to top button