टॉप न्यूज़फीचर्ड

हिंसा भड़काकर राज करना चाहते हैं मोदी: राहुल

rahul2अमेठी (एजेंसी)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस को महात्मा गांधी और विनोबा भावे के बताये सत्य एवं अहिंसा के रास्ते पर चलने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि इसके वितरीत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिंसा कराकर देश पर राज करना चाहते हैं। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे के अंतिम दिन राहुल ने भादर विकासखण्ड के रामगंज छीड़ा में एक कार्यक्रम पर कहा, विनोबा भावे और महात्मा गांधी सत्य और अहिंसा के पुजारी थे। कांग्रेस उन्हीं के रास्ते पर चल रही है। आरएसएस और मोदी हिंसा कराकर देश पर राज करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा, मोदी घोषणाओं के प्रधानमंत्री हैं। देश में किसान परेशान हैं। विकास के काम ठप है और प्रधानमंत्री सूट-बूट में विदेश घूम रहे हैं। कांग्रेस आम जनता की लड़ाई लड़ रही है लेकिन राहुल अकेले ये काम नहीं कर सकता है। इसमें आप सबको भी लड़ाई के लिये आगे आना होगा।
कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से राहुल ने वन रैंक वन पेशन :ओआरओपी का मुद्दा एक बार फिर उठाते हुए कहा ओआरओपी की बात उठी। मोदी जी ने हरियाणा में इसका वादा किया था। वादा कर दिया, पूरा करने की क्षमता और सोच नहीं है। जब हमारी सेना के लोग भूख हडताल कर रहे हैं, पूरी सेना के लोग जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर और पंजाब में सीमा पर खडे हैं। जब आप पुलिस ने इन लोगों पर हमला करते हैं तो आप सिर्फ उन लोगों पर नहीं बल्कि हिन्दुस्तान के हर व्यक्ति के दिल पर हमला करते हो। उन्होंने कहा यह हमला क्यों हो रहा हैं, क्योंकि वह लोग जो कह रहे हैं और मोदी जी जो सोच रहे हैं, उसमें फर्क है। यहां पर आरएसएस की सोच और मोदी जी की सोच मिल नहीं रही है।़़़वन रैंक वन पेंशन मामले में भी दबाया और अब एफटीआईआई के बच्चों को धमकी दी जा रही हैं। छात्रों ने हमें बताया कि हमें रोज पिटाई की धमकी मिलती है।़़़यह सोचते हैं कि जो हिन्दुस्तान की रचनात्मकता और क्षमता को दबाया जा सकता है।
इससे पूर्व, राहुल ने लहियावां गांव में आयोजित नुक्कड सभा में मौजूद लोगों से पूछा, मोदी जी ने चुनाव में आपसे काले धन को वापस लाकर सभी के खातों में 15-15 लाख रूपये डालने की बात कही थी, क्या वह पैसा आपको मिला
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ना कुछ मिला है, ना कुछ मिलेगा का नारा दिया और उपस्थित लोगों से कई बार दोहरवाया। उन्होंने कहा कि मोदी सिर्फ बातें करते है, उनमें उन बातों को अमली जामा पहनाने का दम नहीं है।
चुप्पी, निलंबन और गिरफ्तारी को मोदी सरकार के अच्छे दिनों का मंत्र बताते हुए राहुल ने कहा कि अब वह आईपीएल के फरार घोषित पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने में केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिधिंया के बारे में कुछ हूं तो प्रधानमंत्री चुप्पी साध लेते है। मोदी सरकार ललित मोदी जैसे लोगों के संरक्षक के तौर पर काम कर रही है।
इस कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद राहुल दिल्ली जाने के लिए सड़क मार्ग से लखनऊ हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गये। लखनउ हवाई अड्डे लौटते वक्त रास्ते में कबीरपुर गांव में एक हादसे में घायल होकर सड़क पर पडे़ जयंत सिंह नामक व्यक्ति को देखकर राहुल ने अपना वाहन रूकवाया और पार्टी कार्यकर्ताओं को उसे अस्पताल पहुंचाने तथा घायल के परिजन को सूचना देने के निर्देश दिये।

Related Articles

Back to top button