राज्य

हेमन्त सरकार ने खिलाड़ियों के लिए खोला खजाना, ओलंपिक में गोल्डे लाने पर देंगे दो करोड़

रांची: झारखण्‍ड के मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन का राज्‍य के खिलाड़‍ियों के प्रति प्रेम उमड़ा है। बेहतर प्रदर्शन करने वालों के लिए सरकार का खजाना खोला है। ओलंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले को दो करोड़ रुपये सिल्‍वर लाने वाले को एक करोड़ और ब्रांज लाने वाले को 75 लाख रुपये देने का एलान किया है। मुख्‍यमंत्री शनिवार को अपने आवासीय कार्यालय से तीरंदाज दीपिका कुमारी, कोमालिका बारी एवं अंकिता भगत, कोच पूर्णिमा महतो तथा हॉकी खिलाड़ी निक्‍की प्रधान एवं सलीमा टेटे से वर्चुअल माध्‍यम से बात कर रहे थे।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पेरिस में आयोजित तीरंदाजी विश्‍वकप में देश क मान बढ़ाने वाली तीरंदाज दीपिका कुमारी को गोल्‍ड मेडल जीतने तथा टोक्‍यो ओलंपिक में भाग लेने के लिए पचास लाख रुपये तथा विश्‍व कप तीरंदाजी में रिकर्व टीम स्‍पर्धा में गोल्‍ड मेडल जीतने के उपलक्ष्‍य में अंकिता भगत और कोमोलिका बारी को बीस-बीस लाख रुपये ईनाम की राशि की घोषणा की। कोर्च पूर्णिमा महतो को भी 12 लाख रुपये ईनाम देने का एलान किया। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के खिलाड़‍ियों के ओलंपिक में प्रतिभागी बनने पर ही पांच लाख रुपये प्रोत्‍साहन राशि दी जा रही है।

23 जुलाई से टोक्‍यो में हो रहे ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम के लिए झारखण्‍ड से चुनी गई हॉकी खिलाड़ी निक्‍की प्रधान एवं सलीमा टेटे को पांच-पांच लाख रुपये की प्रोत्‍साहन राशि दी जायेगी। देश के बाहर खेलने वालों खिलाड़‍ियों व कोच का 15-15 लाख रुपये का सरकार बीमा भी करायेगी। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की नई खेल नीति खिलाड़‍ियों को और आगे ले जायेगी।

Related Articles

Back to top button