राष्ट्रीय

हे भगवान! करवा चौथ से ठीक पहले उजड़ा रुचि और पूनम का सुहाग

पति की दीर्घायु के लिए विवाहिताएं करवाचौथ पर निर्जला व्रत रखतीं हैं। करवाचौथ के चंद घंटे पहले ही आई ये खबर. आठ माह पहले शादी के बंधन में बंधी रुचि भी करवाचौथ के पहले व्रत को रखने की तैयारी में थी, मगर शुक्रवार को उसकी जिदंगी में ऐसा हो गया जिसकी शायद कोई विवाहिता कल्पना तक नहीं करती होगी। पति की मौत की खबर से रुचि होशोहवास ही खो बैठी है।हे भगवान! करवा चौथ से ठीक पहले उजड़ा रुचि और पूनम का सुहाग

थाना सिविल लाइन के गांव उपरैला निवासी सतीश (25) पुत्र सूरजपाल की फरवरी में रुचि के साथ शादी हुई थी। रसूलपुर पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में सतीश की मौत हो गई। जिला अस्पताल में उसके  छोटे भाई सत्यवीर ने बताया कि आज सुबह पटाखा फैक्ट्री स्वामी संजू ने उनके भाई सतीश को फोन करके बुलाया था। तब वह काम करने को वहां गया था। दोपहर तक जब नहीं आया तब परिवार वालों ने उससे फोन पर बात की। बोला-वह कुछ ही देर बाद घर आ जाएगा।

शाम को गांव के प्रधान ने घर वालों से पूछा था कि क्या कोई काम करने पटाखा फैक्ट्री पर गया है। तब उन्होंने कहा कि सतीश गए हैं। प्रधान ने कहा कि फैक्ट्री में हादसा हो गया है। वहां जाकर देख लो। तब वह मौके पर पहुंचे। पता चला कि सतीश अब दुनिया में नहीं है। सत्यवीर ने कहा कि भाभी रुचि को इसकी जानकारी हुई तो वह होशोहवास ही खो बैठीं। परिवार में मातम छा गया। बहुत से लोग रुचि को समझाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह कैसे समझती। उसका तो सबकुछ उजड़ गया।

डेढ़ साल का बेटा है गुड्डू का, पूनम ने खोया होशोहवास     

हादसे में मरने वाले गुड्डू शर्मा (23) पुत्र सत्यपाल निवासी जमरौली थाना उझानी फैक्ट्री के पास बाइक संभालने की दुकान करता था। उसके भाई बबलू के बताया कि गुड्डू की चार साल पहले ही शादी हुई थी। उसके  डेढ़ साल का बेटा है। पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी पूनम होशोहवास खो बैठी। करवाचौथ से पहले उसका भी माथे से सिंदूर मिट गया है। उसे देखने वाले भी आंसुओं को नहीं रोक पा रहे थे। पूनम कह रही थी हे भगवान यह क्या कर दिया।

Related Articles

Back to top button